IGNOU Admission 2022: इग्नू ने एमबीए और एमसीए कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू की, 31 जुलाई तक करें आवेदन

0
2


  • Hindi News
  • Career
  • IGNOU Has Started The Registration Process For Admission In MBA And MCA Courses, Can Apply Till July 31

10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जुलाई सेशन के लिए एमबीए और एमसीए कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दी है। इन प्रोग्राम में एडमिशन लेने वाले उम्मीदवार विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया 31 जुलाई 2022 तक चलेगी।

ऐसे करें आवेदन

  • इग्नू एमबीए और एमसीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को ऑफिशियल वेबसाइट- ignou.ac.in या ignouadmission.samarth.edu.in पर जाना होगा।
  • नए आवेदकों को पहले ‘नए पंजीकरण’ पर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। आवेदक, जो पहले से रजिस्टर्ड हैं, वे अपने पहले से मौजूद क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन कर सकते हैं।
  • अब जरूरी पर्सनल डिटेल्स भरें और शैक्षिक योग्यता सही ढंग से जोड़ें। फिर पर्सनल डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
  • आवेदन पत्र के लिए शुल्क का भुगतान करें। ‘सबमिट’ पर क्लिक करें और सबमिट किए गए आवेदन पत्र को आगे की जरूरत के लिए संभालकर रखें।

ऐसे करें आवेदन शुल्क का भुगतान

आवेदन शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन भुगतान के माध्यम से किया जाएगा। इसके अनुसार, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से फीस जमा की जाएगी। इसके अलावा प्रवेश के समय यानी कि पहले सेमेस्टर / वर्ष की फीस के साथ एक गैर-वापसी योग्य रजिस्ट्रेशन फीस ली जाएगी। हालांकि प्रवेश निरस्त होने की स्थिति में विश्वविद्यालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार राशि वापस की जायेगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखशेरदिल: केके के आखिरी गाने ‘धूप पानी बहने दे’ में साथ काम करने पर गुलजार हुए इमोशनल, बोले-वो बस अलविदा कहने आया था
अगला लेखPista Benefits: रोजाना खाइए ये ड्राई फ्रूट, इन 5 बीमारियों से मिलेगी निजात
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।