ICSE Board Result: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से देखें

0
3


ICSE Board result 2020: काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने कक्षा 10वीं (ICSE) का रिजल्ट जारी कर दिया है। आईसीएसई का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org और results.cisce.org पर जारी कर दिया गया है। स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इस बार काउंसिल ने सीधे वेबसाइट के माध्यम से पुनर्मूल्यांकन का विकल्प रखा है। छात्रों के पास अपनी उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए एक विकल्प होगा। पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन रिजल्ट जारी होने के दिन से लेकर 6 दिनों बाद तक ही किए जा सकते हैं। यानी कि पुनर्मूल्यांकन के लिए 10 जुलाई 2020 से 16 जुलाई 2020 तक आवेदन करने का विकल्प होगा। बता दें कि यह सुविधा सिर्फ उन छात्रों के लिए होगी, जिन्होंने लिखित परीक्षा में हिस्सा लिया है। 10वीं के छात्रों के लिए प्रति पेपर 1,000 पुनर्मूल्यांकन शुल्क लिया जाएगा।

ICSE Board Result 2020: इस डायरेक्ट लिंक से देखें रिजल्ट

स्टूडेंट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

ICSE Board Result Link

ICSE Result SMS से ऐसे करें चेक



वेबसाइट के क्रैश होने पर स्टूडेंट्स मोबाइल पर SMS के जरिए अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

10वीं रिजल्ट के लिए ICSE 1234567 टाइप कर 09248082883 पर भेज दें।

बता दें कि किसी तरह की उलझन की स्थिति में स्कूल आईसीएसई बोर्ड के हेल्पडेस्क से नीचे दिए जा रहे नंबर या ईमेल आईडी पर संपर्क कर सकते हैं –

1800-267-1760

ciscehelpdesk@orionic.com



Source link

पिछला लेखविकास दुबे के एनकाउंटर के बाद बोले राहुल गांधी, कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी
अगला लेखICSE Board Result: कैसे कराएं कॉपियों की रीचेकिंग, कब से करें आवेदन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।