ICC T20 Ranking: बाबर आजम से विराट-रोहित का बदला लेंगे सूर्यकुमार यादव, सिर्फ दो कदम हैं पीछे

0
0


ICC T20 Ranking: भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ताजा जारी आईसीसी टी20 रैंकिंग में तीन पायदान की छलांग से दूसरे स्थान पर पहुंच गए। वेस्टइंडीज के खिलाफ मंगलवार को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 44 गेंद में 76 रन की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले सूर्यकुमार (816) शीर्ष रैंकिंग पर काबिज बाबर आजम (818) से केवल दो रेटिंग अंक पीछे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस पारी से उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया था।

उनके अब 816 अंक हैं और पांच मैचों की श्रृंखला में वह 111 रन बना चुके हैं जिसमें भारत 2-1 से बढ़त बनाए है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स 16 पायदान के फायदे से 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सभी तीनों मैच में अर्धशतक जड़े थे। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ब्रैंडन किंग (29 पायदान के लाभ से 27वें स्थान पर), इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो (13 पायदान के फायदे से 31वें स्थान पर) और दक्षिण अफ्रीका के रिली रोसोऊ (संयुक्त 37वें स्थान पर) ने भी ऊपर की ओर कदम बढ़ाए।

हेनरिच क्लासेन और भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (66वें स्थान) भी रैंकिंग में ऊपर की ओर बढ़े हैं। इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में आठ विकेट चटकाने वाले दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी को टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में 19 रेटिंग अंक का फायदा मिला जिससे वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए। शम्सी एक पायदान की बढ़त हासिल करने में सफल रहे लेकिन वह शीर्ष रैंकिंग पर काबिज जोश हेजलवुड (792 रेटिंग अंक) से 64 रेटिंग अंक पीछे हैं।

वेस्टइंडीज के स्पिनर अकील हुसैन, इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन, न्यूजीलैंड के स्पिनर मिशेल सैंटनर और ईश सोढ़ी को भी फायदा मिला। वनडे रैंकिंग में भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक पायदान के लाभ से 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल (16वें) और शार्दुल ठाकुर (72वें) भी रैंकिंग में ऊपर की ओर बढ़े हैं।

Exclusive: वेस्टइंडीज में जर्सी तक के लिए टीम इंडिया को हुई परेशान,अब तीन टी20 में ही खत्म हुआ कैरेबियाई दौरा!

IND vs WI: टीम इंडिया में आखिर चल क्या रहा है ? लगातार प्रयोग से खिलाड़ियों में कनफ्यूजन !

ICC Ranking: तीसरे वनडे पहले शिखर धवन और श्रेयस अय्यर के लिए अच्छी खबर, रोहित और विराट को हुआ नुकसान



Source link

पिछला लेखPingali Venkayya: भाषाओं के प्रति था गहरा लगाव, जानें तिरंगा देने वाले पिंगली वेंकैया के जीवन की बड़ी बातें
अगला लेखपीरियड आने की सही उम्र क्या है और कितनी ब्लीडिंग को माना जाएगा नॉर्मल? पाएं Periods से जुड़े ऐसे ही सवालों के जवाब
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।