ICC ODI Rankings: शुभमन गिल का गदर, विराट कोहली को नुकसान, रोहित शर्मा को फायदा

0
0


Image Source : AP
Shubman Gill

Shubman Gill ICC Ranking : आईसीसी की वनडे रै​किंग में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन ​गिल ने जलवा काट दिया है। इस बार की रैंकिंग में शुभमन​ गिल को जबरदस्त फायदा हुआ है। उन्होंने एक दोहरा शतक और एक शतक लगाया है इसके बाद रैंकिंग में जबरदस्त उछाल मिला है। इस बीच हालांकि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को हल्का सा नुकसान हुआ है, वहीं रोहित शर्मा ने भी आखिरी वनडे में श​तक लगाया है, उसके बाद उनकी रैंकिंग भी अच्छी हो गई है। अब टॉप टेन की रैंकिंग में भारत के तीन बल्लेबाज हो गए हैं, उसमें शुभमन गिल सबसे आगे चल रहे हैं। हालांकि नंबर वन की कुर्सी पर अभी पाकिस्तान के ही कप्तान बाबर आजम कब्जा जमाए हुए हैं। इस बार की रैंकिंग में जबरदस्त उलटफेर देखने के लिए मिल रहा है। 

Shubman Gill

Image Source : PTI

Shubman Gill

आईसीसी वन डे रैंकिंग में शुभमन गिल नंबर एक पर पहुंचे 


आईसीसी की ओर से वन डे रैंकिंग जारी कर दी गई है। टीम इंडिया के सलामी ​बल्लेबाज शुभमन गिल को गजब का फायदा हुआ है। उन्होंने एक तरह से कहें तो गदर मचा दिया है। वे टॉप 10 में पहली बार एंट्री करने में कामयाब हुए हैं। शुभमन गिल को पिछली रैंकिंग में टॉप 20 में भी नहीं थे, वे अब नंबर छह पर कब्जा जमाने में कामयाब हो गए हैं। इस बीच अगर टॉपर की बात की जाए तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 887 की रैंकिंग के साथ नंबर एक की कुर्सी पर हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर रासी वैन डेर डूसन हैं, जिसकी रेटिंग 766 हो गई है। इसके बाद तीसरे नंबर पर क्विंटन डिकॉक हैं, जिनकी रेटिंग अब 759 है। चौथे नंबर पर डेविड वार्नर हैं, जिनकी रेटिंग अब 747 है। इससे पहले नंबर चार पर विराट कोहली जमे हुए थे, लेकिन अब विराट कोहली को कुछ नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के ही इमाम उल हक 740 की रेटिंग के साथ नंबर पांच पर आ गए हैं। इसके बाद नंबर आ गया है शुभमन गिल का। 

Virat Kohli

Image Source : AP

Virat Kohli

शुभमन गिल की वन डे की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, 734 रेटिंग मिली 

शुभमन ​गिल की रेटिंग 734 हो गई है और वे छठे नंबर पर कब्जा जमाने में कामयाब हो गए हैं। ये शुभमन गिल की अब तक वन डे की सर्वश्रेष्ठ रैंंकिंग है। गिल के बाद सातवें नंबर पर विराट कोहली आ गए हैं, उनकी रेटिंग अब 727 हो गई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वन डे सीरीज में कोहली का बल्ला उस तरह से नहीं चला, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं, इसलिए वे अब नीचे आ गए हैं। नंबर आठ की बात की जाए तो यहां 719 की रेटिंग के साथ स्टीव स्मिथ ने कब्जा जमा लिया है। वहीं 719 की रेटिंग के साथ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अब नंबर नौ पर आ गए हैं। पिछली रैंकिंग में उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वन डे में 101 रन बनाए थे, इसके बाद उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। नंबर दस पर 710 की रेटिंग के साथ जॉनी बेयरस्टो आ गए हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

 

रोहित शर्मा ने तोड़ा अजहरुद्दीन का कीर्तिमान, 35 साल 269 दिन की उम्र में लगाया वनडे शतक

रो​हित शर्मा ने तीन साल बाद वनडे में लगाई सेंचुरी, लेकिन सवाल पर क्यों हुए नाराज

Latest Cricket News





Source link

पिछला लेखTecno, Lava, Redmi के स्मार्टफोन्स पर बंपर डिस्काउंट, Amazon सेल में ग्राहकों की लगी लाइन – amazon sale on smartphones under 600 with exchange offer tecno spark 9 redmi a1 lava blaze 5g
अगला लेखसरकारी नौकरी: इंटेलिजेंस ब्यूरो में आवेदन की तारीख एक हफ्ते आगे बढ़ी, 28 जनवरी से करें अप्लाई, 17 फरवरी लास्ट डेट
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।