ICC Awards 2022: आईसीसी अवॉर्ड्स में टीम इंडिया की धूम, सूर्यकुमार यादव के बाद रेणुका सिंह को भी सम्मान

0
0


दुबई: आईसीसी पिछले साल बेस्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित कर रहा है। भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 2022 का मेंस टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। महिलाओं के वर्ग में भारत की स्टार तेज गेंदबाज रेणुका सिंह आईसीसी की इमर्जिंग महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार हासिल करने में सफल रहीं। वह इस अवॉर्ड को जीतने वाली भारत की पहली महिला क्रिकेटर हैं।

2022 में रेणुका सिंह के 40 विकेट

26 साल की रेणुका ने ऑस्ट्रेलिया की डार्सी ब्राउन, इंग्लैंड की एलिस कैप्से और हमवतन यास्तिका भाटिया को पछाड़कर ‘एमर्जिंग प्लेयर’ पुरस्कार जीता। रेणुका ने 2022 में सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों में महज 29 मैच में 40 विकेट अपने नाम किये और महान क्रिकेटर झूलन गोस्वामी के जाने से हुई कमी को भरने की कोशिश की। वनडे में रेणुका बेहतरीन रहीं, उन्होंने 18 विकेट झटके जिसमें से आठ विकेट इंग्लैंड के खिलाफ दो मैच से आये जबकि सात विकेट भारत की श्रीलंका के साथ सीरीज के दौरान मिले।

रेणुका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनकी बल्लेबाजी इकाई को परेशान करते हुए आठ विकेट झटके। साथ ही राष्ट्रमंडल खेलों और एशिया कप के प्रदर्शन से भी सुर्खियां बटोरीं। उन्होंने 11 मैचों में 17 विकेट झटके। इसी वजह से उन्हें यह अवॉर्ड दिया गया है।

जानेसन को पुरुष कैटेगरी में अवॉर्ड

पुरुष कैटेगरी में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जानसेन को इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला। पिछले साल जानसेन ने टेस्ट में 19 की औसत से 36 विकेट लेने के साथ ही 234 रन भी बनाए। उन्होंने भारत के अर्शदीप सिंह, अफगानिस्तान के इब्राहिम जादरान और न्यूजीलैंड के फिन एलेन को पछाड़कर यह अवॉर्ड जीता। इमर्जिंग पुरुष क्रिकेट ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीतने वाले आखिरी खिलाड़ी ऋषभ पंत थे। उन्हें 2018 में यह सम्मान जीता था।

ICC Awards: सूर्यकुमार यादव को आईसीसी का सलाम, रिजवान को पछाड़कर जीता टी20 का सबसे बड़ा अवॉर्डICC Awards 2022: आईसीसी मेंस टी20 टीम ऑफ द ईयर का हुआ ऐलान, भारत के इन तीन धाकड़ खिलाड़ियों को मिली जगहICC Teams of the Year: टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में ऋषभ पंत एकमात्र भारतीय, वनडे में टीम इंडिया के दो खिलाड़ी को जगह



Source link

पिछला लेखवर्कआउट के दौरान ये एक्सरसाइज बिल्कुल न करें, घुटने हो सकते हैं Damage
अगला लेखभारत में Coca-Cola Phone जल्द होने जा रहा है लॉन्च, यहां जानें प्राइस और स्पेसिफिकेशन से जुड़ी डिटेल्स
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।