ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा- 3 मैचों के फाइनल से विजेता चुना जाए; पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी उठाया था मुद्दा

0
2


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ravi Shastri Says Best Of 3 Finals Would Be Ideal For WTC Going Ahead | India Tour Of England Ind Vs New Zealand World Test Championship Final

मुंबई2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ICC को फाइनल के नियमों में थोड़ा बदलाव करने की जरूरत है। WTC फाइनल में 3 मैचों की सीरीज होनी चाहिए। इसके आधार पर विजेता चुना जाना चाहिए।

इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी इस मुद्दे को उठाया था। उन्होंने कहा था कि विजेता का फैसला एक टेस्ट के बजाय तीन टेस्ट के आधार पर होना चाहिए था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से 22 जून के बीच साउथैंप्टन के द एजिस बाउल में एकमात्र फाइनल मैच खेला जाएगा।

टीम इंडिया फाइनल में पहुंचना डिजर्व करती है
रवि शास्त्री ने कहा- ICC अगर इस चैंपियनशिप को जारी रखना चाहती है, तो बेस्ट ऑफ 3 सही रहेगा। हालांकि ICC को इसे फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) की वजह से जल्द से जल्द खत्म करना होगा। हमारे प्लेयर्स ने इस फाइनल को अर्जित किया है। उन्होंने पिछले कुछ समय में मुश्किल हालात में मैच खेले हैं और जीत छीनकर लाए। हमारे लिए फाइनल में पहुंचना ही बड़ी जीत है।

इंडियन क्रिकेट के स्टैंडर्ड को हमेशा ऊंचा रखना है
शास्त्री ने कहा- यह पहला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल है। इसकी अहमियत अब तक हुए मैचों से कहीं ज्यादा होगी। टेस्ट क्रिकेट का सबसे मुश्किल फॉर्मेट है। टेस्ट में खिलाड़ियों की क्षमता और उनके धैर्य की परीक्षा होती है। यह टूर्नामेंट कोई 3 महीने से नहीं चल रहा, बल्कि पिछले 2 साल से खेला जा रहा है। हम पिछले कुछ समय से दुनिया की नंबर-1 टीम हैं। सिर्फ इस टूर्नामेंट से हमारी चुनौती समाप्त नहीं हो जाएगी। हमें इंडियन क्रिकेट के स्टैंडर्ड को हमेशा ऊंचा रखना है।

UEFA चैंपियंस लीग फाइनल की तरह है WTC फाइनल
शास्त्री ने कहा- यह फुटबॉल की तरह है। अगर कोई टीम चैंपियंस लीग जीतती है, तो वो वहीं नहीं रुक जाती। टीम आगे भी इस कॉम्पिटिशन को जीतने के लिए मेहनत करती है। हम भी इसी तरह इस बार फाइनल जीतकर आगे भी अपने वर्चस्व को बरकरार रखना चाहते हैं।

कपिल देव ने भी WTC फाइनल को लेकर दिया था बयान
इससे पहले कपिल देव ने कहा था- यह अच्छी बात है कि ICC की ओर से टेस्ट मैच को लोकप्रिय बनाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। मुझे यकीन है कि लोगों को यह पसंद आएगा। मेरा मानना है कि अगर वर्ल्ड टेस्ट फाइनल चैंपियनशिप 3 टेस्ट मैचों का होता, तो अच्छा होता।

लॉर्ड्स में ट्रॉफी उठाने का अलग ही मजा है
पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि अगर यह फाइनल रोज बाउल की जगह लॉडर्स में खेला जाता तो बेहतर होता। लॉडर्स का इतिहास रहा है। मैनचेस्टर भी एक अच्छा विकल्प हो सकता था, लेकिन लॉडर्स में ट्रॉफी उठाने का अलग ही मजा है।

3 दिन सख्त क्वारैंटाइन के नियमों का पालन करना होगा
भारतीय टीम बुधवार को चार्टर्ड फ्लाइट से इंग्लैंड रवाना होगी। महिला क्रिकेट टीम भी इसी फ्लाइट में इंग्लैंड जाएगी। दोनों टीमें गुरुवार को लंदन पहुंचेंगी। मेन्स टीम को साउथैंप्टन में और वुमन्स टीम को ब्रिस्टल में 3 दिन तक सख्त क्वारैंटाइन नियमों का पालन करना होगा। इस दौरान खिलाड़ियों की हर रोज कोरोना जांच भी की जाएगी। इसके बाद खिलाड़ियों को छोटे-छोटे ग्रुप में प्रैक्टिस की इजाजत दी जाएगी। 10 दिन के बाद खिलाड़ी नॉर्मल प्रैक्टिस कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखFitness Secret: उम्र को मात दे रही हैं करिश्मा कपूर, इस तरह रखती हैं खुद को हमेशा फिट
अगला लेखlenovo thinkbook series new laptop: देखने में पतले, फीचर्स में 2 इन 1 और परफॉर्मेंस में जबरदस्त हैं Lenovo ThinkBook सीरीज के 4 नए लैपटॉप – lenovo thinkbook series 3 new laptops with lenovo thinkbook plus 2 launched, see price and features
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।