IBPS RRB Recruitment 2020: ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट की 4624 भर्तियां, यहां पढ़ें डिटेल्स

0
3


IBPS RRB Recruitment 2020: इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने रीजनल रूरल बैंक (आरआरबी) में क्लर्क के 4624 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन आवेदन अंतिम तारीख 21 जुलाई 2020 से पहले अवश्य कर दें.

रिक्तियों की कुल संख्या 4624 पद

पदों का विवरण ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपरपज).

महत्वपूर्ण तारीखें

  1. ऑनलाइन आवेदन के रजिस्ट्रेशन और फीस पेमेंट की स्टार्टिंग डेट 01-07-2020.
  2. ऑनलाइन आवेदन का रजिस्ट्रेशन, फीस पेमेंट और एप्लीकेशन डिटेल्स की एडिटिंग की लास्ट डेट 21-07-2020.

नोटअन्य महत्वपूर्ण तारीखों की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन देखें.

पात्रता मापदंड:

शैक्षिक योग्यता ऐसे अभ्यर्थी जो ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपरपज) के पद पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट होना जरूरी है.

आयु सीमा जनरल और ईडब्ल्यूएस वर्ग के ऐसे अभ्यर्थी जो ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपरपज) के पद पर आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु 01 जुलाई 2020 के आधार पर 18 साल से कम और 28 साल से अधिक नहीं होना चाहिए. जबकि एससी / एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु में 05 साल और अदर बैकवर्ड क्लासेज को अधिकतम आयु में 03 साल की छूट प्रदान किया जाएगा. डिटेल्स जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को चेक करें.

परीक्षा शुल्कऐसे अभ्यर्थी जो एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / एक्ससर्विसमैन वर्ग के हैं उनके लिए परीक्षा शुल्क 175/-रुपये और बाकी अन्य अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा शुल्क 850/- रुपये निर्धारित किया गया है.

चयन प्रक्रियायोग्य अभ्यर्थियों का चयन प्री और मेन एग्जाम के आधार पर किया जाएगा.  

कैसे करें अप्लाई

आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही स्वीकार किये जायेंगे. अन्य मोड में किए गए आवेदन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा.

महत्वपूर्ण लिंक्स: नोटिफिकेशन के बारे में किसी भी जानकारी के लिए अभ्यर्थी आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही लॉग इन करें.



Source link

पिछला लेखअर्जुन अटवाल का आखिरी दौर में खराब प्रदर्शन, डिचेम्बो ने जीता खिताब
अगला लेखजब भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने साथ मिलकर मनाई थी होली: किरण मोरे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।