IAF Recruitment Rally 2020: 12वीं पास के लिए IAF भर्ती रैली राजस्थान, बिहार और हरियाणा में, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 27 सितंबर से

0
4


IAF Recruitment 2020: इंडियन एयर फोर्स राजस्थान, बिहार और हरियाणा में 12वीं पास अभ्यर्थियों की भर्ती करने के लिए एक बंपर भर्ती रैली का आयोजन करने जा रही है. इस संबंध में इंडियन एयर फोर्स मंगलवार को एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जारी कर चुका है. राजस्थान, बिहार और हरियाणा में आयोजित होने वाली इस भर्ती रैली के माध्यम से इंडियन एयर फोर्स के एयरमैन ग्रुप टेक्निकल ट्रेड (एजुकेशन इंस्ट्रक्टर को छोड़कर) के पदों पर भर्ती की जाएगी.

ऐसे अभ्यर्थी जो इन पदों के लिए आयोजित होने वाली भर्ती रैली में शामिल होना चाहते हैं उन्हें पहले ऑफिशियल वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. यह ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 27 सितंबर 2020 से प्रारंभ होगा. इंडियन एयर फोर्स के जारी किए गए ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती रैली का आयोजन 09 अक्टूबर से लेकर 20 अक्टूबर 2020 के बीच किया जाएगा. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन  की आखिरी तारीख 28 सितंबर 2020 तय की गई है.

इन शहरों में आयोजित की जाएगी भर्ती रैली

  1. राजस्थान मेंराजस्थान में भर्ती रैली का आयोजन जोधपुर से केंद्रीय विद्यालय-2 एयरफोर्स के 5 एयरमैन सिलेक्शन सेंटर पर किया जाएगा.
  2. बिहार मेंबिहार में भर्ती रैली का आयोजन 10 एयरमैन सिलेक्शन सेंटर पटना में किया जाएगा.
  3. हरियाणा मेंहरियाणा में भर्ती रैली का आयोजन अंबाला के 1 एयरमैन सिलेक्शन सेंटर पर किया जाएगा.

भर्ती रैली में शामिल होने के लिए पात्रता मापदंड:

शैक्षिक योग्यताऐसे अभ्यर्थी जो इंडियन एयर फोर्स की भर्ती रैली में शामिल होना चाहते हैं उन्हें किसी मान्यता बोर्ड या संस्थान से मैथ्स, फिजिक्स और अंग्रेजी विषयों के साथ 12वीं की परीक्षा कम से कम 50% अंकों से पास होना जरूरी है. आयु सीमा- ऐसे अविवाहित अभ्यर्थी जो इंडियन एयर फोर्स की इस भर्ती रैली में शामिल होना चाहते हैं उनका जन्म 17 जनवरी 2000 से 30 दिसंबर 2003 के बीच हुआ होना चाहिए.

चयनपात्र एवं योग्य अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा और एडेप्टेबिलिटी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

महत्वपूर्ण लिंक्सइस भर्ती रैली से सम्बंधित विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर विजिट कर सकते हैं.



Source link