huawei 135 watt fast charging technology launch: नया चमत्कार! स्मार्टफोन्स के साथ ही लैपटॉप भी अब आधे घंटे में होंगे चार्ज, Huawei ला रही नई टेक्नॉलजी – huawei is launching 135 watt fast charging technology for smartphones and laptop soon, see features

0
2


हाइलाइट्स:

  • कुछ ही मिनट में चार्ज हो सकेंगे मोबाइल्स
  • अब हुवावे के लैपटॉप भी काफी तेजी से होंगे चार्ज
  • हुवावे की नई टेक्नॉलजी से यूजर्स को होगा लाभ

नई दिल्ली।
प्रीमियम स्मार्टफोन कंपनी Huawei जल्द ही टेक्नॉलजी के मामले में दुनिया को चौंकाने वाली है। जी हां, हुवावे ने घोषणा की है कि जल्द ही कंपनी स्मार्टफोन्स और लैपटॉप के लिए 135 वॉट फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी पेश करने वाली है, जिससे ये सारी डिवाइसेज आधे घंटे से भी कम समय में चार्ज हो सकेंगी। बीते दिनों शाओमी ने 200 वॉट फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी से पर्दा उठाया था और दावा किया था कि अब मिनटों में फोन चार्ज हो जाएगा। हालांकि, हुवावे ने स्मार्टफोन्स के साथ ही लैपटॉप के लिए फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी पेश करने की बात कही है, ऐसे में पूरी दुनिया की निगाहें हुवावे की अपकमिंग टेक्नॉलजी पर टिकी हैं।

ये भी पढ़ें-
बेस्ट Trimmer खरीदना चाहते हैं तो 1000 रुपये से कम में ये टॉप 5 ऑप्शन देख लीजिए, पसंद आएगा

लैपटॉप और स्मार्टफोन्स के लिए
आजकल की भाग-दौड़ भरी ज़िंदगी में लोगों के पास उतना समय नहीं है कि वह घंटों में लैपटॉप या मोबाइल चार्ज करे। ऐसी स्थिति में लगभग सभी कंपनियों ऐसे डिवाइस पेश कर रही है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है और उन्हें चार्ज होने में ज्यादा समय नहीं लगता। बीते एक साल के दौरान लेनोवो, आसुस, डेल समेत कई कंपनियों ने ऐसे लैपटॉप पेश किए, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। बीते दिनों हुवावे ने 135 वॉट फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी को शोकेस किया था, जो स्मार्टफोन्स के साथ ही लैपटॉप के लिए भी कंपैटिबल थे।

ये भी पढ़ें-फ्री देखने का आसान तरीका! SonyLIV पर रिलीज नई फ़िल्में और वेब सीरीज देखें बिना पैसे के, होगी बचत

अब मिनटों में स्मार्टफोन और लैपटॉप हो जाएंगे चार्ज

इस मामले में शाओमी का जलवा
हाल ही में चाइनीज माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर एक ब्लॉगर ने जानकारी सार्वजनिक की कि हुवावे का अपकमिंग 135W हाई पावर चार्जर टाइप सी इंटरफेस के साथ होगा और इससे हुवावे के स्मार्टफोन्स और लैपटॉप आसानी से जल्दी चार्ज हो सकेंगे। आपको बता दूं कि फिलहाल हुवावे के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स भी महज 66 वॉट फास्ट चार्जिंग ही सपोर्ट करते हैं। इस मामले में शाओमी ने बाजी मारते हुए अपने एमआई 11 सीरीज के मोबाइल्स 120 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ पेश किए हैं और हाल ही में 200 वॉट फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी दुनिया के सामने पेश किए। आने वाले समय में और भी कंपनियां फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी पर जोर देने वाली है।

ये भी पढ़ें-
लॉन्च से पहले देखें POCO M3 Pro 5G, OnePlus Nord CE 5G और iQOO Z3 के प्राइस-फीचर्स



Source link

पिछला लेखमहाराष्ट्र में कोरोना से कुल मौतों का आंकड़ा एक लाख के पार लेकिन घटे नए केस
अगला लेखशेखपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, विदेशी शराब के साथ 6 शराब तस्कर गिरफ्तार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।