HSSC PGT Sanskrit Recruitment 2021: एचएसएससी में पीजीटी संस्कृत के 534 पदों पर भर्तियां, जानें महत्वपूर्ण डिटेल्स

0
0


HSSC PGT Sanskrit Recruitment 2021: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एचएसएससी) ने संस्कृत पीजीटी एच.ई.एस. II (ग्रुपबी सर्विसेज) पदों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को फिर से शुरू करने की घोषणा की है. आयोग की तरफ से 19 मई 2021 को ऑफिशियल नोटिस जारी किया गया था. हरियाणा PGT संस्कृत भर्ती 2021 के लिए इच्छुक उम्मीदवार अब 24 मई 2021 से 09 जून 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. एचएसएससी भर्ती अभियान के तहत 534 रिक्तियों को भरा जाएगा.

सभी इच्छुक उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे अब एचएसएससी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि एचएसएससी की तरफ से कोई ऑफलाइन आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा. भर्ती अधिसूचना 11 फरवरी को जारी की गई थी, लेकिन कोविड-19 स्थिति के कारण विभिन्न प्रक्रियाओं की तारीखों को बार-बार स्थगित किया गया.

एचएसएससी पीजीटी संस्कृत भर्ती 2021
HSSC ने HSSC द्वारा संस्कृत PGT H.E.S.II (ग्रुपबी सर्विसेज) पदों के लिए कुल 534 रिक्तियां जारी की हैं

एचएसएससी पीजीटी संस्कृत भर्ती 2021: शिक्षा योग्यता
हरियाणा पीजीटी संस्कृत भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 50% अंकों के साथ संस्कृत में एम या आचार्य की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा, उम्मीदवारों को मैट्रिक या उच्च स्तर पर संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ा होना चाहिए. साथ ही, उम्मीदवारों को हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) या स्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) पास करना आवश्यक है.

वैकेंसी डिटेल्स
सामान्य वर्ग : 325
अनुसूचित जाति (एससी): 119
पिछड़ा वर्ग ए: 59
पिछड़ा वर्ग बी: 31
कुल रिक्तियां: 534

एचएसएससी पीजीटी संस्कृत भर्ती 2021: आयु सीमा
न्यूनतम आयु: 18 वर्ष
अधिकतम आयु: 42 वर्ष
आरक्षित वर्ग को नियमानुसा छूट मिलेगी

एचएसएससी पीजीटी संस्कृत भर्ती 2021: महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन शुरू: 24 मई, 2021 (फिर से खोला गया)
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 9 जून, 2021
फीस जमा करने की आखिरी तारीख: 11 जून, 2021
एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख: बाद में अधिसूचित किया जाएगा
लिखित परीक्षा तिथि: बाद में अधिसूचित किया जाएगा
परिणाम जारी करने की तारीख: बाद में अधिसूचित किया जाएगा

एचएसएससी पीजीटी संस्कृत भर्ती 2021: परीक्षा पैटर्न
उम्मीदवारों को 90 अंकों की लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा जबकि सामाजिक-आर्थिक मानदंड और अनुभव के लिए 10 अंक आवंटित किए गए हैं.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखapple watch mind app: दिमाग ‘ठिकाने’ है या नहीं! ये भी बताएगी Apple Watch, जानिए क्या है पूरा मामला – apple watch ‘mind’ app in watchos 8 may offer mental health help check all details
अगला लेखअश्विन को बेस्ट नहीं मानते मांजरेकर: पूर्व क्रिकेटर ने कहा- मेरी नजर में महान स्पिनर नहीं हैं रविचंद्रन अश्विन, SENA देशों में अब भी उन्हें खुद को प्रूव करना है
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।