HPSEB ने 1892 विभिन्न पदों पर निकाली वैकेंसी, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

0
0


Himachal Pradesh State Electricity Board Limited ने जूनियर टी/मेट और जूनियर हेल्पर आदि विभिन्न पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. 20 जुलाई 2020 के पहले करें अप्लाई

HPSEB Recruitment 2020: हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड ने जूनियर टी/मेट और जूनियर हेल्पर के 1892 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. हिमाचल प्रदेश सरकार के अंतर्गत आने वाले इस विभाग में निकले इन पदों पर आर एंड पी रूल्स के आधार पर 8150 रुपये फिक्स सैलरी मिलेगी. इच्छुक उम्मीदवार बताये गये प्रारूप में आवेदन करके 20 जुलाई 2020 के पहले फॉर्म नीचे दिये पते पर भेज दें. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1892 पदों को भरा जाएगा. इसमें से भी 1500 पद टी/मेट के लिए हैं और 392 पद जूनियर हेल्पर (सब-स्टेशन) के लिए हैं. कैंडिडेट्स को दोनों पदों के लिए अलग-अलग आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है. केवल वे किस पद को वरीयता दे रहे हैं, इस बारे में लिखकर एक अलग लिफाफे में एप्लीकेशन के साथ डाल सकते हैं. इसके साथ ही लाहौल स्पीति और किन्नौर जिले के तथा चंबा जिले के पांगी भरमौर सब-डिवीजन और हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के डोडरा कवार सब-डिवीजन में रहने वाले उम्मीदवार 4 अगस्त 2020 तक आवेदन जमा कर सकते हैं.

शैक्षिक योग्यता –

इन पदों के लिए अप्लाई करने के लिए आवश्यक है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा दस पास की हो. अब बात करते हैं आयु सीमा की. हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड के जूनियर टी/मेट और जूनियर हेल्पर पदों के लिए आयु सीमा तय की गयी है 18 से 30 वर्ष. इसमें भी आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी. इन पदों के लिये पे स्केल 7825 से 8150 प्रतिमाह तय किया गया है. जहां तक इन पदों पर चयन की बात है तो चयन साक्षात्कार के आधार पर होगा.

इस पते पर भेजें आवेदन –

इच्छुक उम्मीदवार एप्लीकेशन भरकर और साथ में सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स लगाकर इस पते पर भेजें – मुख्य अभियंता (ऑपरेशन) नॉर्थ ज़ोन एचपीएसईबी लिमिटेड, धर्मशाला, जिला कांगड़ा हिमाचल प्रदेश, पिन – 176215 / मुख्य अभियंता (ऑपरेशन) सेंट्रल ज़ोन एचपीएसईबी लिमिटेड, मंडी, जिला मंडी हिमाचल प्रदेश, पिन -175001 / मुख्य अभियंता (ऑपरेशन) साउथ जोन, एचपीएसईबी लिमिटेड, विद्युत भवन, शिमला हिमाचल प्रदेश, पिन -171004. अपने ज़ोन के अनुसार आवेदन भेजें.

ये भी पढ़ें

ओडिशा के कॉलेज में नहीं होंगी फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं, अल्टरनेट मैथड से होगी मार्किंग



Source link

पिछला लेखदुल्हन बन फिल्मी पर्दे पर छा गईं थीं ये हीरोइनें, तस्वीरों में देखिए खूबसूरत लुक
अगला लेखफेक कास्टिंग कॉल और वरुण धवन के साथ दो फिल्में टालने पर डायरेक्टर शशांक खेतान ने दी सफाई
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।