How to use Google Street View Feature, बिना टिकट ही घूम सकेंगे ये 10 शहर! Google लाया Street View फीचर, जानें कैसे करेगा काम – google street view launches in 10 cities today check how it will help

0
0


Google ने बताया कि वो जेनेसिस और टेक महिंद्रा के सहयोग से भारत में Street View ला रहा है। लाखों 360-डिग्री पैनोरामिक इमेजेज के साथ यह फीचर 10 भारतीय शहरों में उपलब्ध कराया जा रहा है। शुरुआती दौर में यह 1,50,000 किलोमीटर सड़कों को कवर करेगा।

 

हाइलाइट्स

  • Google का नया फीचर
  • Google लाया Street View फीचर
  • इन 10 शहरों में मिलेगी सुविधा
नई दिल्ली। Google Maps में Google Street View फीचर को पेश कर दिया गया है। यह यूजर्स को शहरों की पैनोरामिक स्ट्रीट लेवल इमेजेज को देखने और उसमें नेविगेट करने की अनुमति देगा। वर्ष 2016 में फुल स्केल पर लॉन्च की अनुमति न मिलने के बाद अब कंपनी ने इसे लॉन्च कर दिया है। नई दिल्ली में आयोजित एक प्रेस मीट के दौरान कंपनी ने बताया कि वो जेनेसिस और टेक महिंद्रा के सहयोग से भारत में Street View ला रहा है। लाखों 360-डिग्री पैनोरामिक इमेजेज के साथ यह फीचर 10 भारतीय शहरों में उपलब्ध कराया जा रहा है। शुरुआती दौर में यह 1,50,000 किलोमीटर सड़कों को कवर करेगा।

Google का लक्ष्य इस साल के अंत तक 50 शहरों में इस सुविधा का विस्तार करना है। इसके अलावा शुरुआती दौर में टेक महिंद्रा भीड़-भाड़ वाली जगहों के लिए कैमरों से लैस एसयूवी को तैनात करेगी। Google ने टेक महिंद्रा और जेनेसिस के साथ साझेदारी के तहत भारत के 10 शहरों में अपनी Street View सेवा शुरू की है। Google मैप्स पर स्ट्रीट व्यू बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, पुणे, नासिक, वडोदरा, अहमदनगर और अमृतसर में उपलब्ध होगा। यह 1,50,000 किलोमीटर की सड़कों को कवर करेहा। इस फीचर को साल के अंत तक 50 भारतीय शहरों में लाया जाएगा।

डाटा कलेक्शन लोकल कॉन्ट्रीब्यूटर्स द्वारा ही किया जाएगा। Google ने पुष्टि की है कि स्ट्रीट व्यू एपीआई लोकल डेवलपर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। भारत पहला देश है जहां स्ट्रीट व्यू को मेन पार्ट को कॉन्ट्रीब्यूटर्स को उपलब्ध कराया गया है। Google मैप्स पर, किसी भी टारगेटेड शहर में सड़क को जूम करके और उस क्षेत्र को टैप करके सड़क के व्यू को देखा जा सकेगा। यह लोकल कैफे, कल्चरल हॉटस्पॉट के केंद्र को दिखाएगा। कहा जाता है कि यह गूगल अर्थ इंजन की मदद से सतह के तापमान का डाटा भी उपलब्ध कराया जाएगा। सबसे अहम बात की Google अपने खुद के स्ट्रीट व्यू व्हीकल का इस्तेमाल नहीं करेगा। इसके बजाय पुरानी जनरेशन की महिंद्रा स्कॉर्पियोस को तैनात किया जाएगा।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network



Source link

पिछला लेखजयेशभाई जोरदार से अटैक तक, जानें क्यों देखनी चाहिए 2022 की ये 8 फ्लॉप फिल्में
अगला लेखमंकीपॉक्‍स से बचाव में काम करेंगे कोरोना के ये नियम, विशेषज्ञ ने दी ये सलाह
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।