how to book vaccine slot on healthifyme: अभी तक नहीं लगी वैक्सीन! अब HealthifyMe ऐप से फटाफट बुक करें Slot, 10 भाषाओं में मिलेगी सुविधा – healthifyme launches covid-19 vaccination slot booking in india know how its work

0
2


भारतीय फिटनेस स्टार्टअप HealthifyMe ने अपने ऐप पर COVID-19 वैक्सीनेशन स्लॉट बुकिंग शुरू की है। कंपनी ने खुद को CoWIN के साथ एक एप्लीकेशन सर्विस प्रोवाइडर (ASP) के रूप में पंजीकृत किया है। यह उपयोगकर्ताओं को स्लॉट खोजने और नोटिफाई करने के अलावा, उन्हें स्लॉट बुक करने की भी सुविधा देगा।
इस साल की शुरुआत में HealthifyMe ने 10 भाषाओं में VaccinateMe.in लॉन्च किया था। इस सेवा ने 8 मिलियन से अधिक लोगों को आस-पास वैक्सीनेशन स्लॉट खोजने में मदद की है और जैसे ही वे उपलब्ध होते हैं, उसके बारे में सूचित किया जाता है। इसके अतिरिक्त, HealthifyMe ने Under45 टीम को भी नियुक्त किया है जो टेलीग्राम पर वैक्सीनेशन स्लॉट अलर्ट को पावर दे रही थी।

HealthfyMe पर ऐसे बुक होगा स्लॉट
HealthfyMe का उपयोग करके वैक्सीनेशन स्लॉट बुक करने के लिए, ऐप डाउनलोड करें और नीचे दाएं कोने पर VaccinateMe सेक्शन पर जाएं। अपने पिन कोड या जिला ऑप्शन का उपयोग करके स्लॉट खोजें। उपलब्ध स्लॉट वाले वैक्सीनेशन केंद्रों की एक सीरीज ब्राउज़र में दिखाई देगी। आप जिस केंद्र पर जाना चाहते हैं उसे चुनें और बुक पर क्लिक करें। Vaccinate.me साइट आपको ओटीपी का उपयोग करके लॉगिन करने के लिए कहेगी और उस व्यक्ति का चयन करेगी जिसके लिए स्लॉट बुक किया जा रहा है। एक बार जब आप उपयोगकर्ता का चयन कर लेते हैं, तो रीयल-टाइम उपलब्धता के अधीन, एक स्लॉट आसानी से बुक हो जाएगा।

लो हो गया अपकमिंग iPhone का नामकरण! इस नाम से आएंगे नए iPhone मॉडल

3 महीनों में 10 मिलियन स्लॉट बुकिंग प्राप्त करने का लक्ष्य
HealthifyMe को अगले 3 महीनों में अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से 10 मिलियन स्लॉट बुकिंग प्राप्त करने की उम्मीद है। जैसा कि उल्लेख किया गया है, इसने Under45 टीम को भी एकीकृत किया है। Under45 वैक्सीनेशन स्लॉट उपलब्धता ट्रैकर चेन्नई स्थित तकनीकी विशेषज्ञ बर्टी थॉमस द्वारा विकसित किया गया था। टेलीग्राम पर 672 से अधिक चैनलों के माध्यम से अपने 4.1 मिलियन ग्राहकों को लाइव वैक्सीनेशन अलर्ट प्रदान करने के लिए इसे प्लेटफॉर्म की मदद लली गई थी। थॉमस एक सहयोगी निदेशक के रूप में HealthifyMe में शामिल हुए हैं और HealthifyMe के वरिष्ठ निदेशक और VaccinateMe के प्रोजेक्ट लीड मनन चंदन के साथ काम करेंगे। उनके साथ, सुचदीप जुनेजा जिन्होंने mhVaccineTracker विकसित किया और चंद्रादित्य पुटुवेरु जिन्होंने ब्लोर वैक्सीन ट्विटर बॉट लॉन्च किया, वे भी वैक्सीनेटमी प्लेटफॉर्म को आगे बढ़ाने के लिए बोर्ड पर आए हैं।

Amazon ने गलती से 6 हजार में बेच दिया लाख रुपये का AC, फिर हुआ ये मजेदार वाक्या

फ्री रहेगी ये सुविधा
खास बात यह है कि नई वैक्सीनेशन स्लॉट सर्च और बुकिंग पहल नि:शुल्क चलती रहेगी। कंपनी का कहना है कि VaccinateMe, under45, BloreVaccine, और mhVaccineTracker ने अब तक 12 मिलियन से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन स्लॉट खोजने में मदद की है और एसएमएस, टेलीग्राम और वॉट्सऐप के माध्यम से अब तक 100 मिलियन से अधिक अलर्ट भेजे गए हैं।



Source link

पिछला लेखप्राण वायु की पहली किश्त: नेल्लोर सरकारी अस्पताल में लगा सोनू सूद का पहला ऑक्सीजन प्लांट, देश भर में 16 और प्लांट्स लगवाएंगे
अगला लेखUP के 12 जिलों के युवाओं के लिए अच्छी खबर: वाराणसी में सितंबर में होगी सेना भर्ती रैली, 20 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन; बोर्ड डायरेक्टर ने दिए 7 टिप्स
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।