HONDA की कारें हो जाएंगी महंगी, कच्चे माल के दाम बढ़ने की वजह से फैसला

0
2


नई दिल्ली. यदि आप होंडा कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो अभी खरीद लें क्योंकि अगले महीने से होंडा (Honda) अपनी कारों के दाम में इजाफा करने जा रहा है. जापान की दिग्गज वाहन कंपनी होंडा  की योजना अगले महीने से भारत में अपने सभी कारों के दाम बढ़ाने की है. जानकारी के मुताबिक कंपनी कथित तौर पर इनपुट लागत में तेजी से बढ़ोतरी के कारण देश में पेश किए जाने वाले अपने सभी प्रोडक्ट्स की कीमतों में वृद्धि करने की योजना बना रही है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस्पात और बहुमूल्य धातुओं जैसे आवश्यक जिंसों के दाम बढ़ने की वजह की उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है.

अभी तय नहीं हुआ कितना होगा कीमतों में इजाफा

कंपनी भारतीय बाजार में सिटी और अमेज सहित विभिन्न मॉडल बेचती है. फिलहाल कंपनी यह तय कर रही है कि वह अपने ग्राहकों पर वाहन कीमतों में वृद्धि का कितना बोझ डालेगी. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि होंडा ने इसके पीछे बढ़ती लागत को जिम्मेदार ठहराया है.

इस वजह से बढ़ी इनपुट कॉस्ट

होंडा कार्स इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) राजेश गोयल ने कहा कि इस्पात, एल्युमीनियम और बहुमूल्य धातुओं जैसे कच्चे माल के दाम बढ़ गए हैं. कुछ जिंसों के दाम तो अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर हैं. इससे हमारी उत्पादन की लागत प्रभावित हो रही है.

अगस्त से बढ़ जाएंगे कारों के दाम 

उन्होंने कहा कि कंपनी अभी मूल्यवृद्धि के ब्योरे पर काम कर रही है. मूल्यवृद्धि अगस्त से की जाएगी. गोयल ने कहा कि हमारा लक्ष्य ग्राहकों के लिए खरीद की लागत को कम रखने का है. अभी हम इस बात पर विचार कर रहे हैं कि अतिरिक्त लागत का कितना बोझ खुद वहन करें और कितना ग्राहकों पर डालें. संशोधित कीमतें अगले महीने से लागू होंगी.



Source link

पिछला लेखमंदिरा का मोह भंग: पति राज कौशल के निधन के कुछ दिनों बाद मंदिरा बेदी ने डिलीट की सोशल मीडिया पर प्रोफाइल पिक्चर
अगला लेखSri Lanka166/10 Runs in (41.1 overs) | England बनाम Sri Lanka स्कोरकार्ड: लाइव स्कोर श्री लंका वस इंग्लैंड का स्कोर कार्ड | Live Scorecard of England vs Sri Lanka at Navbharat Times
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।