Hector Plus के साथ MPV सेगमेंट में एंट्री करेगी एमजी मोटर इंडिया, हेक्टर से 1 लाख रुपए ज्यादा होगी कीमत

0
0


अगले महीने लॉन्च होगी MG Hector Plus

मॉरिस गैराज (MG Motor India) अगले महीने लॉन्च होने वाली हेक्टर प्लस (Hector Plus) के साथ मल्टी-पर्पस व्हीकल सेगमेंट (MPV Segment) में एंट्री करेगी.

नई दिल्ली. ब्रिटेन की कार निर्माता कंपनी मॉरिस गैराज (MG Motor India) अगले महीने लॉन्च होने वाली हेक्टर प्लस (Hector Plus) के साथ मल्टी-पर्पस व्हीकल सेगमेंट (MPV Segment) में एंट्री करेगी. इसके लिए कंपनी ने अपने हलोल प्लांट में उत्पादन कोविड-19 के पहले स्तर पर लाने के लिए 200 एसोसिएट्स को हायर किया है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. सप्लाई चेन दिक्कतों के कारण कारखाने के उत्पादन में बाधा उत्पन्न हो रही है. कंपनी अपने टियर II और टियर III के कुछ कम्पोनेंट सप्लायर से संपर्क में रही है. यहां तक ​​कि कंपनी ग्राहक की मांग को पूरा करने के लिए वित्तीय सहायता भी प्रदान कर रही है.

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, इस सप्ताह, हम हेक्टर प्लस का उत्पादन शुरू कर देंगे. हम जुलाई के दूसरे सप्ताह में उत्पाद लॉन्च करेंगे. कंपनी ने नए मॉडल की रणनीति को साझा करते हुए उन्होंने कहा कि यह अपनी मौजूदा एसयूवी हेक्टर का विस्तार होगा. यह MPV कैटेगरी में है. हम जो करने की कोशिश कर रहे हैं वह एसयूवी कैटेगरी में हेक्टर और बड़े पारिवारिक उपयोग के लिए एमपीवी श्रेणी में हेक्टर प्लस है.

ये भी पढ़ें- 16 सालों से बिक्री में टॉप पर है मारुति की ये कार, पिछले साल बिकी 1.48 लाख यूनिट्स

इनसे होगी टक्करMPV सेगमेंट में Hector Plus की टक्कर टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta), महिंद्रा मराजो (Mahindra Marazzo) और मारुति सुजुकी एक्सएल6 (Maruti Suzuki XL6) से होगी.

मिलेगा 7-सीटर ऑप्शन
एमजी हेक्टर प्लस को जो एक बड़ी चीज हेक्टर से अलग बनाती है, वो है इस कार की सीटिंग कैपेसिटी. हेक्टर प्लस आपको थ्री-रो सीटिंग ऑफर करती है. वहीं हेक्टर में सिर्फ फ्रंट और बैक रो है. हेक्टर जहां 5-सीटर कार है. वहीं हेक्टर प्लस 6-सीटर और 7-सीटर वर्जन के साथ उतारी गई है.

कीमत

उन्होंने कहा, हेक्टर प्लस की कीमत हेक्टर से करीब 1 लाख रुपए ज्यादा होगी. Hector, फिलहाल 12.74 लाख रुपए से 17.73 लाख रुपए के बीच आती है. चाबा ने कहा, कंपनी के पास 13,000 ग्राहकों की बुकिंग लंबित है जिसमें लगभग 25 प्रतिशत कैंसिल है. लेकिन इसमें प्रति दिन 50 नई बुकिंग हो रही है.

ये भी पढ़ें- BMW S 1000 XR अगले महीने भारत में हो सकती है लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स


First published: June 15, 2020, 3:39 PM IST





Source link

पिछला लेखChanakya Niti: जीवन में ये 5 चीजें व्यक्ति को बनाती हैं असफल, इनसे दूर रहें
अगला लेखSolar Eclipse 2020: 21 जून को लग रहा है सूर्य ग्रहण जानें, सतूक काल और उपाय
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।