Haryana Board 12th Result 2021: हरियाणा 12वीं बोर्ड परिणाम घोषित होने का इंतजार, ये है संभावित डेट

0
0


हाइलाइट्स:

  • 12वीं क्लास के छात्रों के लिए खुशखबरी!
  • जुलाई के तीसरे हफ्ते में जारी हो सकते हैं रिजल्ट।
  • हरियाणा बोर्ड की पूरी तैयारी।

Haryana Board Class 12 Result 2021, BSEH HBSE 12th result 2021: हरियाणा 12वीं बोर्ड परिणाम 2021 घोषित होने का इंतजार, जल्द खत्म होने वाला है। हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड (BSEH) जुलाई के तीसरे सप्ताह के बाद कक्षा 12 का परिणाम जारी कर सकता है। इससे पहले, हरियाणा बोर्ड ने स्कूलों को 28 जून, 2021 से 6 जुलाई, 2021 तक आंतरिक मूल्यांकन अंक (internal assessment marks) जमा करने के लिए कहा था।

03 लाख छात्रों का इंतजार जल्द होगा खत्म
हरियाणा बोर्ड (बीएसईएच) 12वीं क्लास के लिए करीब 3 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, जिन्हें आगे की पढ़ाई के लिए अपने परिणामों का इंतजार है। छात्र और अन्य हितधारक बीएसईएच की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसे बनेगा हरियाणा बोर्ड रिजल्ट?
देश में कोरोना वायरस (COVID 19) की दूसरी लहर बढ़ते संक्रमित मामलों के मद्देनजर, हरियाणा बोर्ड (Haryana Board) ने कक्षा 10 और 12 की परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं। इसके बाद, हरियाणा राज्य सरकार ने इंटरनल असेसमेंट और पिछली परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर छात्रों का रिजल्ट तैयार करने का फैसला किया था।

हरियाणा 12वीं बोर्ड परिणाम 2021 की संभावित तारीख
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएसईएच अध्यक्ष ने कहा, “कक्षा 12 परिणाम के लिए डेटा अपलोड किया जा रहा है। बीएसईएच, हरियाणा 12वीं बोर्ड परिणाम 2021, 25 जुलाई तक घोषित कर सकता है।” हालांकि, कयास ये भी लगाए जा रहे हैं स्कूलों को इंटरनल असेसमेंट अपलोड करने के लिए 6 जुलाई से बढ़ाकर और समय दिया जा सकता है। स्कूलों को आधिकारिक लॉग-इन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके छात्रों के अंक जमा करने होंगे।

हरियाणा बोर्ड री-एग्जाम
हरियाणा राज्य के शिक्षा मंत्री के मुताबिक, कक्षा 12 के परिणाम आंतरिक मूल्यांकन के माध्यम से घोषित किए जाएंगे। हालांकि, कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित होने की आधिकारिक तारीख अभी जारी नहीं की गई है। उन्होंने सूचना दी थी कि जो छात्र बोर्ड परीक्षा देना चाहते हैं, तो स्थिति बेहतर होने पर उन्हें ऐसा विकल्प जरूर दिया जाएगा।



Source link

पिछला लेखCareer In Communication: कम्युनिकेशन डिग्री के बाद चाहिए अच्छी जॉब, ये हैं बेस्ट ऑप्शन
अगला लेखMehreen Pirzada ने कांग्रेस नेता Bhavya Bishnoi संग तोड़ा रिश्ता, तीन महीने पहले की थी सगाई
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।