Har Ghar Tiranga: पीएम मोदी को मिला ‘देश भक्त’ MS धोनी का सपोर्ट, माही ने 582 दिन बाद इंस्टाग्राम पर दिखाई फॉर्म

0
1


नई दिल्ली: आजादी के 75वें साल के मौके पर इस बार देश में अमृत उत्सव मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर हर कोई तिरंगे के रंग में सराबोर है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर भी तिरंगे को लेकर ट्रेंड चल रहा है। इस अभियान में आम जन से लेकर सेलेब्रिटी तक अपने सोशल मीडिया पर प्रोफाइल की तस्वीर में तिरंगा लगा रहे हैं। ऐसे में भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भला कैसे पीछे रह सकते थे। धोनी ने भी पीएम मोदी के इस अभियान का समर्थन करते हुए अपने इंस्टाग्राम पर प्रोफाइल में तिरंगे की तस्वीर लगाई है। धोनी ने लंबे समय बाद अपने इंस्टाग्राम की प्रोफाइल तस्वीर बदली है। वे सोशल मीडिया पर लंबे समय से दूरी बनाए हुए थे। उन्होंने आखिरी बार लगभग 582 दिन पहले इंस्टाग्राम पर अपनी बागवानी का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किए थे।

इसके बाद से उनका कोई भी पोस्ट नहीं आया था लेकिन आजादी के 75वें साल के मौके पर धोनी ने खास अंदाज में अपनी देशभक्ति का इजहार किया है। सिर्फ सोशल मीडिया पर ही नहीं धोनी क्रिकेट के मैदान पर तिरंगे के सम्मान को लेकर कोई चूक नहीं करते हैं। यही कारण है कि वह अपने हेलमेट पर भी तिरंगा नहीं लगाते हैं क्योंकि विकेटकीपिंग के दौरान कई बार उन्हें हेलमेट को नीचे भी रखना पड़ता है। बता दें कि धोनी क्रिकेट के साथ भारतीय सेना के साथ भी जुड़े हैं। क्रिकेट से ब्रेक के दौरान वह कई बार सेना के साथ ट्रेनिंग के लिए गए हैं। वहीं 15 अगस्त 2020 के दिन ही धोनी ने अपने इंटरनेशनल करियर से संन्यास की घोषणा भी की थी।

महेंद्र सिंह धोनी का इंस्टाग्राम प्रोफाइल

MS Dhoni: धोनी बाल कटवाकर मुंबई की सड़कों पर मार रहे थे तफरी, नहीं पहचान पाया कोई, कोहली ने सुनाया दिलचस्प किस्सा
महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को टी20 विश्व कप, वनडे विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जिता चुके हैं। इसके अलावा वह इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स को चार खिताबी जीत दिलाई है।

साल 2004 में भारतीय टीम में कदम रखने वाले कुल 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 मैचों में मैदान पर उतरे। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 4876 रन बनाए जिसमें 33 अर्धशतक और 6 शतक शामिल है। वहीं वनडे में उनके नाम 10773 रन दर्ज है। इस फॉर्मेट में उन्होंने 50.57 के बेहतरीन औसत से रन बनाए और उनके नाम 73 अर्धशतक और 10 शतक दर्ज है। वहीं टी20 में धोनी ने 1617 रन बनाए हैं।

Cheteshwar Pujara: चेतेश्वर पुजारा की वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में बैटिंग, एक ओवर में 22 रन, फिर ठोके 22 गेंदों में 50 रन
टीम इंडिया का यह धाकड़ खिलाड़ी आखिरी बार 2019 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए मैदान पर उतरे और इसके अलगे साल ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। हालांकि वह इंडियन प्रीमियर लीग में अभी खेलना जारी रखे हैं।



Source link

पिछला लेखसरकारी नौकरी: आंध्र प्रदेश के मेडिकल एंड फैमिली वेलफेयर डिपार्टमेंट में 1681 पदों पर होगी भर्ती, उम्मीदवार 22 अगस्त तक करें आवेदन
अगला लेखSalman Rushdie: सलमान रुश्दी पर हमले से बॉलीवुड सेलेब्स खौफजदा, जावेद अख्तर बोले- मुझे उम्मीद है…
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।