Happy Birthday MS Dhoni: बर्थडे पर 41 फिट लंबा दिखेंगे धोनी, माही को फैंस से मिला अनोखा गिफ्ट

0
0


महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है लेकिन फैंस में उनकी दीवानगी कम नहीं हुई है। धोनी को लेकर फैंस में आज भी उतना ही क्रेज है, जितना भारतीय टीम के लिए खेलते समय था। इसकी एक नई मिसाल उनके 41वें जन्मदिन से ठीक पहले देखने को मिला। 7 जुलाई को धोनी 41 साल के हो जाएंगे। इस मौके पर विजयवाड़ा के कुछ फैंस मिलकर उनकी 41 फिट की कट आउट लगाई है।

इस कट आउट में धोनी अपने हेलीकॉप्टर शॉट के सिग्नेचर स्टाइल में हैं। वहीं अब विजयवाड़ा में लगा धोनी का यह कट आउट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है लोग इस पर खूब रिएक्ट भी कर रहे हैं। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि धोनी अपना जन्मदिन दुनिया में कहीं भी रहकर मनाएं लेकिन भारत में उनके फैंस उसे खास बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Irfan Pathan: आराम से फॉर्म नहीं आती, रोहित और विराट पर इरफान का तंज
बता दें कि धोनी इस समय में इंग्लैंड में हैं। उन्होंने 4 जुलाई को अपनी शादी की सालगिरह भी वहीं पर मनाई थी। वहीं धोनी अपना 41वां जन्मदिन भी इंग्लैंड में मनाएंगे।

फैंस के दिलों पर क्यों राज करते हैं धोनी

क्रिकेट में धोनी ने भले ही उपलब्धियों के शिखर को छुआ है लेकिन अपने निजी जीवन में बहुत ही साधारण रहते हैं। उनकी यही सादगी फैंस को खूब को पसंद आता है। क्रिकेट मैदान पर भी खिलाड़ियों के बीच धोनी अपने व्यवहार के कारण हमेशा से चहेते रहे। यही कारण है वह टीम इंडिया को अपनी अगुवाई में सफलता की बुलंदियों पर पहुंचाया।

धोनी भारत के इकलौते ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने आईसीसी के तीनों बड़ी ट्रॉफियां जीतने का कारनामा किया है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप वनडे विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीता है। इस कारण से धोनी फैंस के दिलों पर अभी राज करते हैं।

Shikhar Dhawan: मजबूरी का नाम शिखर धवन, आखिर याद आ ही गए गब्बर, टीम से थे आउट अब बने कप्तान
इसके अलावा धोनी भारत के लिए 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 इंटरनेशनल में मैदान पर उतरे। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 6 शतक और 33 अर्धशतक के साथ 4876 रन बनाए। वहीं वनडे में उनके नाम 10773 रन दर्ज जिसमें 10 शतक और 73 अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा वह टी20 में 1617 रन बनाए।

हालांकि धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन वह इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अभी खेल रहे हैं।



Source link

पिछला लेखयहां निकली है साइंटिस्ट के पदों पर वैकेंसी, जानें कौन कर सकता है आवेदन
अगला लेखक्या कान से मैल निकालने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड सुरक्षित है? जान लीजिए
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।