Grand i10 Nios Turbo: देश की सबसे सस्ती टर्बो इंजन वाली हैचबैक कार! जानें कीमत

0
16


ग्रैंड आई10 निओस का टर्बो वेरिएंट लॉन्च

लुक के मामले में भी टर्बो (Hyundai Grand i10 Nios Turbo) की पहचान दूसरे वेरिएंट्स से अलग होगी. हुंडई ग्रैंड आई10 निओस के इस वेरिएंट में आपको फ्रंट ग्रिल और बूट लिड पर टर्बो बैज मिलेगा.

  • News18Hindi



  • Last Updated:
    February 15, 2020, 5:49 AM IST

नई दिल्ली. हुंडई (Hyundai) ने हाल ही में ऑटो एक्सपो 2020 (auto expo 2020) में ग्रैंड आई10 निओस का टर्बो (Hyundai Grand i10 Nios Turbo) इंजन वाला मॉडल पेश किया था. वहीं अब कार के इस स्पोर्टी वेरिएंट की कीमत भी सामने आ गई है. ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, टर्बो इंजन का ऑप्शन आपको Sportz ट्रिम के सबसे हाई स्पेसिफिकेशन वाले वेरिएंट में मिलेगा. इसे Sportz Turbo BSVI के नाम से उतारा गया है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 7.68 लाख रुपए रखी गई है.

कितना है महंगा
रिपोर्ट के मुताबिक इस वेरिएंट पर डुअल-टोन कलर ऑप्शन भी उपलब्ध है और इसके लिए करीब पांच हजार रुपए देने होंगे. इस प्राइस पर निओस का टर्बो पेट्रोल इंजन Sportz वेरिएंट में सबसे महंगा है और स्पोर्ट्ज वेरिएंट के शुरुआती ट्रिम (Nios 1.2 petrol Sportz BSVI) से इसका प्राइस करीब 1.25 लाख रुपए ज्यादा है. वहीं टॉप स्पेसिफिकेशन वाले 1.2 पेट्रोल Asta ट्रिम से टर्बो बीएस-6 करीब 49 हजार रुपए महंगा है. निओस में आपको चार वेरिएंट्स- Era, Magna, Sportz, Asta मिलते हैं.

सबसे किफायती टर्बो हैचबैक

1-litre BS6 टर्बो पेट्रोल इंजन 100hp की पावर और 170Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. निओस को आप हैचबैक सेगमेंट में टर्बो इंजन के साथ आने वाली सबसे किफायती कार भी कह सकते हैं. क्योंकि ये पावर के मामले में पोलो टर्बो और बलेनो आरएस के बराबर है, जब कि कीमत के मामले में उनसे काफी कम है. पोलो टर्बो की एक्स-शोरूम कीमत करीब 10 लाख रुपए है.

मिलेंगे ये फीचर्स
इस नए टर्बो वेरिएंट में रियर डिफॉगर, पार्किंग कैमरा, फ्रंट फॉग लैंप्स, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट करने वाला 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पावर फोल्डिंग ORVMs, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे कई एडवांस फीचर्स मिलेंगे.

टर्बो दूसरे वेरिएंट्स से कैसे होगा अलग
लुक के मामले में भी टर्बो की पहचान दूसरे वेरिएंट्स से अलग होगी. हुंडई ग्रैंड आई10 निओस के इस वेरिएंट में आपको फ्रंट ग्रिल और बूट लिड पर टर्बो बैज मिलेगा. साथ ही कार का इंटिरियर भी ऑल-ब्लैक थीम पर होगा. जब कि निओस के अन्य वेरिएंट्स में व्हाइट और ब्लैक कलर का डुअल टोन इंटिरियर थीम मिलता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: February 15, 2020, 5:49 AM IST





Source link