GPay यूजर्स की मौज! अब कोई नहीं कर पाएगा फ्रॉड, आ गया ये धांसू फीचर – google pay new box sound pod feature like phonepe paytm

0
0


नई दिल्ली. गूगल का UPI बेस्ड पेमेंट प्लेटफॉर्म Google Pay यानी GPay भारत में कापी पॉपुलर है। हालांकि भारतीय दुकानदारों के बीच Google Pay की बजाय PhonePe और PayTm बेहद फेमस है। इसकी एक वजह यह है कि इसमें वॉइस अलर्ट फीचर मिलता है। मतलब जब कोई व्यक्ति किराना या किसी अन्य स्टोर पर पेमेंट करता है, तो वॉइस अलर्ट से नोटिफिकेशन मिलता है कि आखिर ग्राहक ने कितने रुपये पेमेंट किया है। इससे फ्रॉड की संभावना कम रहती है।

मिलेगा वॉइस अलर्ट फीचर
PayTm और PhonePe की टक्कर में Google Pay भी वॉइस अलर्ट फीचर ला रहा है। इसे Soundpod by google Pay नाम दिया गया है। इससे दुकान में भीड़भाड़ के बीच UPI लेनदेन का वॉइस नोटिफिकेशन मिलेगा। हालांकि गूगल पे अभी अपने साउंडबॉक्स का ट्रॉयल कर रहा है। ऐसे में सभी यूजर्स के लिए कब तक लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल इस बारे में कोई सटीक जानकारी मौजूद नहीं है। हालांकि इसकी शुरुआत कुछ चुनिंदा जगहों पर हो चुकी है।

मिलेंगे ये फीचर्स
रिपोर्ट की मानें, तो Google की तरफ से दुकानदारों को Sound pod को बिना किसी अतिरिक्त के साथ चार्ज किया जाएगा। साथ ही इसके इस्तेमाल को लेकर कोई चार्ज भी नहीं वसूला जाएगा। इस Sound pod में बिल्ड इन स्पीकर, एलसीडी स्क्रीन और QR code दिया जाएगा। Google के साउंडपॉड में मल्टीपल लैंग्वेज सपोर्ट मिलता है। मतलब किस भाषा में वॉइस अलर्ट मिलेगा। इसका भी सपोर्ट दिया गया है।

गूगल पे खुद को लोकर मार्केट और दुकानदारों के लिए को ज्यादा मुफीद बना रहा है, जिससे अपने साथ नए यूजर्स को जोड़ा जा सके। इसके गूगल पे के साथ नए-नए फीचर्स को जोड़ा जा रहा है, जिससे ज्यादा से ज्चादा यूजर्स google Pay पेमेंट प्लेटफॉर्म को अपनाएं।

नोट – गूगल पे एक UPI पेमेंटे प्लेटफॉर्म है, जिसे मोबाइल नंबर लिंक्ड बैंक अकाउंट से फोन पर बनाया जा सकता है।



Source link

पिछला लेखKL Rahul and Athiya Wedding: रिसेप्शन में शामिल होंगे 3000 मेहमान, हनीमून का प्लान अभी कैंसिल!
अगला लेखHigh Uric Acid: इन चीजों को खाने से बढ़ जाता है यूरिक एसिड का लेवल, दोनों किडनी हो सकती हैं डैमेज
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।