Google Nearby Sharing: ShareIt जैसा फीचर लाया गूगल, हर ऐंड्रॉयड फोन में मिलेगा नया ऑप्शन – google is rolling out shareit and airdrop like feature nearby share for android users

0
8


सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली

स्मार्टफोन्स में बड़ी फाइल्स शेयर करने के लिए यूजर्स लंबे वक्त से ShareIt ऐप का इस्तेमाल कर रहे थे लेकिन हाल ही में इसे बैन कर दिया गया है। भारत सरकार ने पिछले सप्ताह 59 चाइनीज ऐप्स पर बैन लगाया है और उनमें शेयरइट और Xender भी शामिल हैं। यूजर्स अब ऐसे फाइल शेयरिंग फीचर्स वाले दूसरे ऐप तलाश रहे हैं और गूगल खुद राहत लेकर आ सकता है। गूगल एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है, जिसकी मदद से बड़ी फाइल्स चंद सेकेंड्स में शेयर की जा सकेंगी।

गूगल की ओर से कन्फर्म कर दिया गया है कि नया Nearby Share फीचर जल्द ही आने वाला है और यह ऐपल के AirDrop ऑप्शन की तरह काम करता है। इसकी मदद से ऐंड्रॉयड यूजर एक से दूसरे डिवाइस में वायरलेस डेटा ट्रांसफर बहुत कम वक्त में कर पाएंगे। गूगल ने इस नए Nearby Share फीचर की बीटा टेस्टिंग भी शुरू कर दी है और पब्लिक बीटा प्रोग्राम का हिस्सा बने यूजर्स को नया अपडेट भी मिल रहा है

पढ़ें: चाइनीज ऐप हुए बैन, हर काम के लिए ये हैं बेस्ट इंडियन ऐप

सभी ऐंड्रॉयड फोन्स को अपडेट

सर्च इंजन कंपनी की ओर से नया फीचर Android 6 और इसके बाद के सभी डिवाइसेज को दिया जाएगा। ऐपल के AirDrop की मदद से ऐपल यूजर्स आपस में कॉन्टैक्ट्स और फोटोज बिना किसी एक्सट्रा सेटअप के शेयर कर सकते हैं। इसी तरह गूगल का नया फीचर ऐंड्रॉयड यूजर्स को खास ऑप्शन देगा। ऐंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, फोटो ले से लेकर विडियो और लिंक्स भी इस फीचर की मदद से चुटकियों में यूजर्स शेयर कर पाएंगे।

NBT

पढ़ें: केवल 5 आसान टिप्स, बढ़ जाएगी आपके फोन की बैटरी लाइफ

ट्राई कर सकते हैं बीटा वर्जन

यूजर्स चाहें तो इसका बीटा वर्जन ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें गूगल प्ले सर्विसेज में जाकर बीटा टेस्टर के तौर पर साइन-अप करना होगा। क्विक अपडेट के बाद यूजर्स को शेयर शीट में Nearby Share का ऑप्शन भी मिलेगा। इस फीचर को क्रोम ओएस के कैनरी बिल्ड में भी जून में देखा गया था। गूगल के नए फीचर की मदद से किसी अनजान यूजर को फाइल नहीं भेजी जा सकेगी और डिवाइस को विजिबल रखने के अलावा रिसीवर को फाइल ट्रांसफर एक्सेप्ट करना होगा।

अगली स्टोरी



Source link

पिछला लेखभारत के 66वें शतरंज ग्रैंडमास्टर बने तमिलनाडु के जी आकाश
अगला लेखभारत में क्रिकेट की वापसी और आईपीएल में चाइनीज स्पॉन्सर वीवो पर चर्चा हो सकती है
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।