Google Drive से iPhone में वीडियो करना चाहते हैं डाउनलोड? अपनाएं ये आसान तरीका – want to download video from google drive to iphone follow these simple steps

0
1


नई दिल्ली। जब-जब ऐसा होता है कि यूजर्स की फोन की मेमोरी भर जाती है और इस मेमोरी में वीडियो या तस्वीरें डालना मुमकिन नहीं रहता तो गूगल ड्राइव अक्सर यूजर्स के काम आता है। गूगल ड्राइव में 15 जीबी डाटा मिलता है और इसके चलते काफी सारा डाटा गूगल ड्राइव में सेव किया जा सकता है।

यही नहीं, ये एक शानदार टूल है जिसके सहारे यूजर्स वीडियो और तस्वीरें शेयर कर सकते हैं और इसके लिए लोगों को सिर्फ अच्छे वाई-फाई या डाटा कनेक्शन की जरूरत होती है। आपको सिर्फ वीडियो को अपलोड करना होता है और शेयरिंग लिंक को जनरेट करना होता है और फिर किसी भी इंसान को एक टैप के सहारे ये वीडियो सेंड किया जा सकता है।

खास बात ये है कि इसमें साइज के ज्यादा होने की चिंता भी खत्म हो जाती है। ये समस्या आमतौर पर जी-मेल या व्हाट्सएप में तो देखने को मिल जाती है लेकिन गूगल ड्राइव में ऐसा देखने को नहीं मिलता है। लेकिन अगर किसी यूजर को ये वीडियो आईफोन में डाउनलोड करना हो तो? ये कई लोगों के लिए समस्या हो सकती है।

अगर आप भी इसी समस्या से जूझ रहे हैं तो आपके लिए एक ऐसा नायाब तरीका है जो वीडियो अपलोड करने से भी ज्यादा आसान है। आप गूगल ड्राइव से किसी वीडियो को आईफोन में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

स्टेप 1: किसी भी वीडियो को डाउनलोड करने के लिए अपने आईफोन में गूगल ड्राइव एप्लीकेशन को खोलें

स्टेप 2: इसके बाद उस वीडियो को ढूंढें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। आप इस वीडियो को नाम से भी ढूंढ सकते हैं। इसके अलावा वीडियो फोल्डर में जाकर भी उस वीडियो को ढूंढा जा सकता है।

स्टेप 3: जिस वीडियो को आप डाउनलोड करना चाहते हैं उसके दाएं तरफ वीडियो फाइल में तीन डॉट्स दिखाई देंगे। ये एक ऐसे मेन्यू को खोल देता है जहां एक ऑप्शन दिखाई देगा- सेंड ए कॉपी।

स्टेप 4: सेंड ए कॉपी नाम के इस ऑप्शन पर टैप करने के बाद सेव वीडियो पर क्लिक करें। इसके बाद फाइल डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी और आईफोन की वीडियो लाइब्रेरी में शामिल हो जाएगी।

स्टेप 5: इसके बाद यूजर्स आईफोन की वीडियो लाइब्रेरी में जाकर इस डाउनलोडेड वीडियो फाइल को एक्सेस कर सकते हैं।



Source link

पिछला लेखयूक्रेन से लौटे मेडिकल छात्र परेशान, विश्वविद्यालय ऑफलाइन क्लासिस फिर से शुरू करने की तैयारी में 
अगला लेख‘तमिल रॉकर्ज’ में एक अलग तरह के पुलिस ऑफिसर के रोल में नजर आएंगे अरुण विजय, सिनेमा देखने वालों पर करेंगे बड़ी कार्रवाई
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।