google and jio to launch affordable 5g phone: खुशखबरी! फीचर फोन के दाम में मिलेगा स्मार्टफोन Jio Phone 5G, लॉन्च से जानें फीचर्स और कीमत – reliance agm this month, reliance jio to launch jio phone 5g soon, see price features specifications

0
2


हाइलाइट्स:

  • भारत में लॉन्च हो सकता है सबसे सस्ता 5जी मोबाइल
  • रिलायंस जियो और गूगल के संयुक्त प्रयास से संभव
  • रिलायंस एजीएम इस महीने, कई नई घोषणाएं हो सकती हैं

नई दिल्ली।
Jio Phone 5G launch Price Features india Reliance AGM 2021:
जब से भारत में 5G नेटवर्क आने की बात हुई है, तभी से लोगों के मन में 5G कनेक्टिविटी वाले फोन को लेकर सवाल उठने लगे, जिसके बाद दुनियाभर की कंपनियों ने भारत में सस्ते-महंगे 5जी स्मार्टफोन लॉन्च किए। आज के समय भारतीय बाजार में कई 5G कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन मौजूद हैं और शुरुआत में यह प्रीमियम स्मार्टफोन तक सीमित था, लेकिन अब जून तक आते-आते यह किफायती दाम में भी उपलब्ध हो गया है।

ये भी पढ़ें-Motorola Moto G Stylus 5G की स्पेसिफिकेशन डीटेल्स लीक, 5,000mAh बैटरी और 5 कैमरे

इस साल के आखिर तक और भी किफायती स्मार्टफोन आएंगे, जिनमें 5जी कनेक्टिविटी मिलेगी। अब भारतीय बाजार में 5G नेटवर्क की टेस्टिंग की शुरुआत हो रही है तो ऐसे में स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां ज्यादा से ज्यादा 5जी कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन लाने पर काम कर रही हैं। अब Reliance AGM की ऑफिशियल तारीख की घोषणा हो गई है तो ऐसे में अटकलें चलने लगी हैं कि इस इवेंट में सबसे किफायती 5जी स्मार्टफोन की घोषणा हो सकती है।

ये भी पढ़ें-गजब! चाहे कनेक्ट कर लो 60 डिवाइस, इंटरनेट स्पीड नहीं घटेगी, Airtel की ये डिवाइस करेगी चमत्कार

गूगल ने किया था कन्फर्म
Jio Phone 5G को लेकर लोगों के मन में काफी सवाल हैं। बीते साल Google ने कन्फर्म किया था कि वह भारतीय बाजार में Reliance Jio के साथ मिलकर किफायती 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए काम कर रही है। यह उम्मीद है कि देश की दिग्गज नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी 24 जून को इवेंट में इस स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। ऐसे में हम आपको 5G Jio Phone की जानकारी दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें-ऐसा ऑफर नहीं देखें होंगे आप! 64 MP वाले Realme X50 Pro 5G पर 17 हजार रुपये की छूट, आज ही खरीदें

जल्द लॉन्च होगा सबसे सस्ता 5जी स्मार्टफोन

आ रहा है Jio OS
रिलायंस इंडस्ट्री 24 जून को 44वें AGM का आयोजन करेगी। जैसा कि बताया गया है कि कंपनी इस इवेंट में भारत में 5G सर्विस की घोषणा कर सकती है, इसके अलावा Jio Laptop और Jio Phone 5G की भी घोषणा हो सकती है। इससे पहले वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के दौरान सुंदर पिचाई ने बताया था कि गूगल, टेलिकॉम दिग्गज के साथ किफायती स्मार्टफोन लाने पर काम कर रही है। इस साझेदारी के तहत 33,737 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया गया है। आपको बता दें कि गूगल एक कस्टम एंड्रॉयड वर्जन तैयार कर रही है, खासतौर पर आगामी Jio Phone 5G के लिए है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस ऑपरेटिंग सिस्टम को JioOS कहा जाएगा।

ये भी पढ़ें-मौका है तो मारिए चौका! Flipkart सेल में Realme के सस्ते-महंगे स्मार्टफोन्स पर बंपर छूट, देखें बेस्ट डील

LYF Phone के बैनर तले?
फिलहाल Jio Phone 5G के डिजाइन और स्पेशिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी नहीं है। इससे पहले हम सिर्फ यही अनुमान लगा सकते हैं कि यह एक फीचर फोन न होकर स्मार्टफोन होगा। अगर आपको नहीं पता तो बता दें कि जियो LYF के जरिए पहले भी स्मार्टफोन ला चुका है। LYF Phone को भारत में पहली बार 4G स्मार्टफोन के तौर पर पेश किया गया था। अब जब उम्मीद है कि जियो भारत में 5G सर्विस जारी करने वाली है तो ऐसे में 5G सपोर्ट वाले LYF स्मार्टफोन आ सकते हैं। Jio Phone 2 को 2018 में लॉन्च किया गया था। यह 4जी सपोर्ट के साथ क्वॉर्टी फोन था। इस पहल का उद्देश्य उन लोगों को 4जी फोन उपलब्ध करवाना था, जो महंगे 4जी स्मार्टफोन नहीं खरीद सकते हैं। स्मार्टफोन की कीमत 2999 रुपये है।

ये भी पढ़ें-इतना सस्ता TV! Flipkart Sale में Thomson के LED और Smart TV पर बंपर छूट, मौके का उठा लें फायदा

Jio Phone 5G launch Price Features india Reliance AGM 2021 2

रिलायंस की इस साल की एजीएम में कई बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं

देखें जियो फोन में क्या कुछ है?
फिलहाल मार्केट में जो जियो फोन मौजूद हैं, उनकी स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Jio Phone 2 में 2.4 इंच की TFT डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 320×240 पिक्सल है। प्रोसेसर की बात की जाए तो इस फोन में 1GHz ड्यूल कोर चिपसेट दी गई है। स्टोरेज की बात करें तो इस फोन में 512MB RAM और 4GB स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ा सकते हैं। कैमरा सेटअप की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरा की बात की जाए तो 0.2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। बैटरी बैकअप की बात की जाए तो इस फोन में 2000mAh की बैटरी दी गई है। KAI OS से लैस इस फोन की सबसे खास बात यह है कि यह फोन Facebook, YouTube और WhatsApp जैसी सोशल मीडिया को सपोर्ट करता है।

ये भी पढ़ें-बस थोड़ा इंतजार! आ रहा रियलमी का काफी सस्ता फोन Realme C21Y, देखें लुक और फीचर्स

गूगल और जियो की दोस्ती…
बीते साल Reliance Jio ने Google के साथ साझेदारी की घोषणा की थी। हाल ही में सुंदर पिचाई ने भी संकेत दिए हैं कि कंपनी फोन पर काम कर रही है। अब Reliance AGM ज्यादा दूर नहीं है तो ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी 5G सर्विस की घोषणा करने के साथ-साथ Jio Phone 5G भी पेश कर सकती है। आगामी Jio Phone 5G कंपनी की ओर से एक किफायती फोन हो सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन 5,000 रुपये के अंदर हो सकता है। फिलहाल कुछ भी साफ नहीं है, लेकिन जल्द ही इसकी जानकारी मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें-अगले हफ्ते Vivo आपको देगी सरप्राइज, Vivo Y Series के बेहद खास फोन से उठाएगी पर्दा, देखें खूबियां



Source link

पिछला लेखपूर्वांचल में BSP के कद्दावर नेता ने छोड़ा मायावती का साथ, बोले- मिशन से भटक गई है पार्टी
अगला लेखचीन से हर्जाने की मांग: डोनाल्ड ट्रम्प बोले- US और दुनिया को 10 ट्रिलियन डॉलर दे चीन, उसने महामारी फैलाई और लाखों लोग मारे गए
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।