Glowing Skin Fruits: क्रीम के पीछे मत भागिए, खाइए ये फल, शीशे की तरह चमकेगा चेहरा

0
3


Glowing Skin Tips: ग्लोइंग स्किन पाने और चेहरे को चमकदार बनाने के लिए क्रीम के चक्कर में फंसना छोड़ दीजिए. क्योंकि, फेस पर ग्लो लाने के लिए स्किन केयर टिप्स की जगह अपनी डाइट (Glowing Skin Diet) पर ध्यान देना जरूरी है. क्योंकि, कुछ खास फल खाने से आपका चेहरा चमकदार बन सकता है. ग्लोइंग स्किन देने वाले इन फलों के बारे में न्यूट्रिशनिस्ट कविता देवगन ने एक हिंदी वेबसाइट को जानकारी दी है.

Fruits for Glowing Skin: चेहरे को चमकदार बनाने के लिए खाएं ये फल

1. केला खाने के फायदे – Banana Benefits for Skin
दिन में एक बार केला जरूर खाना चाहिए, क्योंकि केला खाने से स्किन ग्लोइंग बनती है. केले में मौजूद फाइटोकेमिकल फ्रुक्टो ओलिगो सैकेराइड त्वचा में कोलेजन बढ़ाने में मदद करते हैं. जिससे चेहरे पर कसावट आती है.

2. आम के फायदे – Mango Benefits for Skin
अल्फांसो, दशहरी, लंगड़ा आदि आम के कई प्रकार सुने होंगे, जो खाने में भी टेस्टी होते हैं. लेकिन संतुलित मात्रा में आम खाने से स्किन पर ग्लो आ सकता है. क्योंकि, आम के अंदर बीटा कैरोटीन विटामिन ए में बदलता है और त्वचा को फायदा देता है.

3. संतरा खाने के फायदे – Orange Benefits for Glowing Skin
चेहरे को चमकदार बनाने के लिए संतरा बेहतरीन फल है. क्योंकि, इसमें विटामिन-सी और पानी की मात्रा होती है, जो त्वचा के लिए फायदेमंद होता है. इससे स्किन में हाइड्रेशन और ग्लो दोनों आता है.

4. सेब खाने के फायदे – Apple Benefits for Skin
आप ने सुना ही होगा कि सेहत के लिए सेब खाना काफी लाभदायक होता है. लेकिन सेब खाने से मुंहासों का इलाज भी होता है. क्योंकि सेब के छिलके में पेक्टिन होता है, जो शरीर को डिटॉक्स करने में मदद करता है.

5. अंगूर खाने के फायदे – Grapes Benefits for Skin
स्किन के लिए अंगूर खाना भी फायदेमंद होता है, क्योंकि यह फल झुर्रियां, झाइयां जैसे बुढ़ापे के लक्षणों को कंट्रोल करने में मदद करता है. अंगूर में मौजूद रेस्वेराट्रोल एंटी-एजिंग गुण की तरह काम करता है और चेहरे को जवान बनाए रखने में मदद करता है.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link

पिछला लेखStock Market: अमेरिकी मंदी की आहट से बाजार में मचा कोहराम, अभी गहराएगी गिरावट या निवेश का मौका? एक्सपर्ट से जानिए
अगला लेखसमर में आप भी ट्राई करें ट्रेंडी ओवरसाइज्ड आउटफिट, ये हैं 5 स्‍टाइलिंग टिप्‍स
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।