Friendship Day 2022: दोस्ती में दरार लाती हैं वास्तु की ये गलतियां

0
0


Friendship Day 2022, Vastu Tips: भारत में फ्रेंडशिप डे 7 अगस्त 2022 (Friendship Day) को मनाया जाएगा. हर इंसान के जीवन में कुछ ऐसे दोस्त होते हैं जो सुख-दुख में साए की तरह साथ निभाते हैं. परिवार के बाद दोस्त ही होते हैं जिनसे हम अपने मन की बात शेयर कर सकते हैं. दोस्तों के बिना जिंदगी अधूरी सी लगती है, दोस्त एक ही क्यों न हो लेकिन सच्चा होना चाहिए.

दोस्तों में लड़ाई-झगड़े आम बात है लेकिन अगर ऐसी स्थिति बार-बार पैदा होती है ये वास्तु दोष का कारण हो सकता है. वास्तु की वजह से दोस्तों में बिन बात के विवाद, मित्रता में टकराव, कई बार एक अच्छी दोस्ती भी टूटन की कगार पर आ जाती है. आइए जानते हैं वास्तु की कौन सी गलतियों की वजह से दोस्ती में दरार आ सकती है. इन्हें तुरंत सुधारें वरना अच्छा दोस्त भी दुश्मन बन जाएगा.

मेनगेट

घर के मुख्य दरवाजे पर गंदगी वास्तु दोष का कारण बनती है. शास्त्रों के अनुसार मेनगेट के आस-पास की जगह साफ न होने से दोस्ती में खटास पैदा होती है. मुख्यद्वार पर गंदे कपड़े भी न रखें इससे दोस्तों के रिश्ते में मनमुटाव होता है. इस स्थान को हमेशा साफ रखें.

लेनदेन

वास्तु शास्त्र में काला रंग कई मामलों में अशुभ माना जाता है. दोस्तों के बीच काले रंग की वस्तुओं का लेनदेन अच्छा नहीं माना जाता. काला रंग राहु को प्रभावित करता है जो दोस्ती के लिए शुभ नहीं होता. फिर चाहे वो काले रंग के कपड़े हों या फिर कोई गिफ्ट.

उपहार

फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों को फ्रेंडशिप बेल्ट के साथ कई लोग उपहार भी देते हैं.ध्यान रहे कि अपने मित्रों को रुमाल या परफ्यूफ गिफ्ट के तौर पर कभी भेंट न करें. वास्तु के मुताबिक ये अशुभ होता है. मान्यता है इससे दोस्तों के भरोसे में कमी आती है और रिश्ते में टकराव होने लगता है.

शनिवार

वास्तु के अनुसार शनिवार के दिन दोस्त से किसी भी चीज के लेनदेन से बचें. बिना बात के बहस न करें वरना बड़ा विवाद खड़ा हो सकता है. इस दिन छोटी सी बात का बतंगड़ बन सकता है इसलिए मित्र के प्रति व्यवहार में नम्रता बनाए रखें.

Shardiya Navratri 2022: शारदीय नवरात्र कब? जानें घटस्थापना का शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

Chanakya Niti: व्यक्ति को इन 3 चीजों से जरूर परखें, अपने-पराए की हो जाएगी पहचान

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.



Source link

पिछला लेखबालों को मुलायम और चेहरा चमकदार बनाता है फटा दूध, इसके फायदे जानकर चौंक जाएंगे आप!
अगला लेखछात्रा का शोषण और शराब पीने के लिए मजबूर करने पर शिक्षक गिरफ्तार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।