Fortuner से लेह पहुंचे थे टूरिस्ट, प्रतिबंधित इलाके में घुसने पर पुलिस ने लगाया 50,000 रुपये का जुर्माना

0
1


नई दिल्ली. लेह पुलिस ने फॉर्च्यूनर से लद्दाख घूमने आए कपल से 50,000 रुपये का जुर्माना वसूला है. कपल की गलती ये थी कि वे अपनी फॉर्च्यूनर से नुब्रा घाटी के हुंदर में प्रतिबंधित इलाके में चल गए थे. यहां पर्यटकों की एसयूवी रेत में फंस गई थी, जिसका फोटो पुलिस के हाथ लग गया था. जिन लोगों पर यह जुर्माना लगाया गया है वे जयपुर के रहने वाले हैं. नुब्रा घाटी अपने ठंडे रेगिस्तान के लिए प्रसिद्ध है.

लेह पुलिस ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर एसयूवी की दो तस्वीरें पोस्ट की हैं. पुलिस ने लिखा, “एक पर्यटक वाहन को एसडीएम नुब्रा के हुंदर में रेत के टीलों पर कार नहीं चलाने के निर्देश का उल्लंघन करते हुए पाया गया था. जयपुर के कपल पर कानून के अनुसार मामला दर्ज किया गया और उनसे 50,000 रुपये का जुर्माना लिया गया. जिला पुलिस लेह पर्यटकों से अनुरोध करती है कि वे रेत के टीलों पर वाहन न चलाएं, क्योंकि इससे आप प्राकृतिक संपत्ति को नुकसान पहुंचता है.”

ये भी पढ़ें- देश में लॉन्च हुआ नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में मिलेगी 132 Km की रेंज, देखें कीमत?

लोगों जमकर की पुलिस की तारीफ
लेह पुलिस की पोस्ट को 200 से अधिक लाइक मिले और इसे 100 से अधिक बार शेयर किया गया है. कई लोगों ने लापरवाही पर सख्ती से पेश आने के लिए अधिकारियों की सराहना की है. जहां कुछ ने पर्यटकों की नागरिक भावना के लिए आलोचना की, वहीं कई ने पुलिस की टीम की प्रशंसा की. जहां एक ने कहा कि अधिकारियों ने अच्छा काम किया है, वहीं दूसरी तरफ इसे नफरत भी बता रहे हैं.

पैंगोंग झील में ऑडी चलाते हुए वायरल हुआ था वीडियो
नुब्रा घाटी लेह के उत्तर में कुछ घंटे की दूरी पर स्थित है. यह वह स्थान है, जहां श्योक और सियाचिन नदियां मिलती हैं. नुब्रा घाटी लद्दाख क्षेत्र को काराकोरम रेंज और सियाचिन ग्लेशियर से अलग करती है. इससे पहले, पैंगोंग झील में ऑडी चलाते हुए पर्यटकों का एक वीडियो वायरल हुआ था, जबकि दो व्यक्ति सनरूफ से बाहर खड़े थे. वीडियो में शराब की बोतलों के साथ एक मेज और झील के किनारे रखी कुर्सियों को भी दिखाया गया था। कार में हरियाणा की लाइसेंस प्लेट थी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Toyota Motors



Source link

पिछला लेखबॉडी में इस Vitamin की कमी से कम हो जाती है आंखों की रोशनी, बढ़ जाता है मोतियाबिंद का खतरा, तुरंत खाना शुरू कर दें ये फूड्स
अगला लेखदही के साथ भूलकर भी ना खाएं ये 3 चीजें, बिगड़ सकती है सेहत
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।