होम ऑटो Fortuner से भी महंगी है यह बाइक, क्या आप जानना चाहते हैं...

Fortuner से भी महंगी है यह बाइक, क्या आप जानना चाहते हैं खासियत?

0
0


नई दिल्ली. ब्रिटिश बाइक निर्माता नोटॉन मोटरसाइकिल (Norton Motorcycle) ने हाल ही में एक नई स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च की है. इस बाइक का नाम V4SV है. कंपनी ने इस बाइक को 44,000 ब्रिटिश पाउंड की कीमत पर लॉन्च किया है. भारतीय रुपये के हिसाब से इसकी कीमत करीब 41.47 लाख रुपये होती है, जो देश में बिकने वाली सबसे पॉपुलर SUV फॉर्च्यूनर के कई मॉडलों से ज्यादा है.

कंपनी का दावा है कि इसका डिजाइन और प्रोडक्शन इन-हाउस लेवल पर किया गया है. यह कई फीचर्स के साथ आती है, जिसमें फुल एलईडी लाइटिंग, ऑटो ब्राइटनेस एडजस्टमेंट के साथ छह इंच का कलर टीएफटी डिस्प्ले और एक रियर व्यू कैमरा भी शामिल है. इस फुली फेयर्ड प्रीमियम मोटरसाइकिल में ट्विन-पॉड हेडलैंप क्लस्टर, टिंटेड विंडस्क्रीन, चंकी और मस्कुलर फ्यूल टैंक, राइडर-ओनली सैडल, सिंगल-साइडेड स्विंग आर्म और साइड-स्लंग एग्जॉस्ट पाइप जैसे डिज़ाइन मिलते हैं.

ये भी पढ़ें-  Johnny Depp Car Collection: कई लग्जरी कारों के मालिक हैं एक्टर, यहां देखें लिस्ट

SUV के बराबर है इंजन
इस बाइक में 1,200cc का लिक्विड-कूल्ड 72-डिग्री V4 इंजन का इस्तेमाल किया गया है. यह इंजन 12,500 आरपीएम पर 185 बीएचपी और 9,000 आरपीएम पर 125 एनएम पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. ब्रांड ने अभी तक नई बाइक के एक्सीलेरेशन और टॉप स्पीड का खुलासा नहीं किया है. इस मॉडल का ट्रांसमिशन सिस्टम एक बिडायरेक्शनल क्विक शिफ्टर और एक ऑटो ब्लीपर सिस्टम के साथ आता है.

एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस है बाइक
बाइक कई एडवांस फीचर्स और टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. बाइक के इलेक्ट्रॉनिक राइडर एड्स में सिक्स-एक्सिस इनर्टियल मेजरमेंट यूनिट, लीन-सेंसिटिव ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS, इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग लॉक के साथ कीलेस इग्निशन सिस्टम शामिल हैं. मोटरसाइकिल तीन अलग-अलग इंजन मोड वेट, रोड और स्पोर्ट के साथ आती है.

ये भी पढ़ें- आ रहा है Bajaj Pulsar का नया एडिशन, आखिर क्या होगी नई बाइक की खासियत?

ये है बाइक की खासियत
बाइक की बॉडी को पूरी तरह से कार्बन फाइबर से बनाया गया है. इसमें एक 15-लीटर कैपेसिटी वाला कार्बन फाइबर फ्यूल टैंक मिलता है, जो सीट के नीचे दिया गया है. इससे राइडर आसानी से लंबी दूरी तक ट्रैवल कर सकता है. बाइक के बारे में एक बहुत ही रोचक तथ्य यह है कि इसके फ्यूल टैंक में केवलर रिइंफोर्समेंट का इस्तेमाल किया गया है, जो बुलेटप्रूफ जैकेट बनाने के लिए उपयोग की जाती है. बाइक में बिलेट फुटरेस्ट और पैडल भी हैं.

कार्बन फाइबर बॉडी वर्क के साथ आती है बाइक
इस बाइक को दो अलग-अलग कलर ऑप्शन कार्बन और मैंक्स सिल्वर में उतारा गया है. नई नॉर्टन V4SV में पुराने मॉडल की तरह ही कई सारे डिजाइन को लिया गया है. बाइक में मैंक्स सिल्वर पेंट थीम में लाल और कार्बन पिनस्ट्रिप के साथ सिल्वर बॉडी वर्क मिलता है. दूसरी ओर कार्बन में रंगा हुआ दूसरा वेरिएंट वजन कम करने के लिए एक एक्सपोज़्ड कार्बन फाइबर बॉडी वर्क फिनिश और कार्बन फाइबर बीएसटी पहियों के साथ आता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Car Bike News



Source link