facebook campaign more together: कंटेंट क्रिएटर्स के लिए फेसबुक बड़ा जरिया, कोरोना संकट में सोशल मीडिया उम्मीद बनकर उभरी – facebooks more together campaign, content creators popularity on facebook during covid 19 pandemic

0
1


नई दिल्ली।
भारत बीते एक साल से ज्यादा समय से कोरोना संकट की स्थिति से जूझ रहा है। कुछ महीनों के लिए लोगों को लगा कि शायद यह संकट टलने की कगार पर है, लेकिन उनकी उम्मीद उस समय टूटने लगी, जब कोरोना वायरस ने फिर से देशभर में पैर पसारना शुरू कर दिया। इन सबके बीच फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म का महत्व भी पता चला है, जहां लोगों ने न सिर्फ अपनी प्रतिभा का सही इस्तेमाल करते हु्ए देश-दुनिया में पहचान बनाई, बल्कि लोगों को एंटरटेन करने के साथ ही इंस्पायर भी किया।

ये भी पढ़ें-OnePlus 9 सीरीज मोबाइल्स के बाद आ रहा एक और धांसू फोन OnePlus Nord 2, देखें खास बातें

फेसबुक ने इसी तरह के लोगों को एकजुट करने के लिए ‘More Together’ नाम से कैंपेन शुरू किया है, जिसमें देशभर के 8 प्रमुख कंटेंट क्रिएटर्स को शामिल किया गया है, जो लोगों को अपनी कहानी बताएंगे कि कैसे उन्होंने कोरोना संकट जैसी आपदा की स्थिति में अपने कंटेंट के जरिये अवसर क्रिएट किया और समाज के साथ ही लोगों को प्रभावित करने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें-
Amazon India Sale में कई कंपनियों के मोबाइल्स और टीवी पर बंपर छूट, देखें ऑफर डीटेल

हिट हैं ये कंटेंट क्रिएटर्स
हम सब आए दिन सोशल मीडिया पर काफी सारे कंटेंट क्रिएटर्स को देखते हैं, जो अन्य-अन्य विषयों पर वीडियो बनाते हैं और फेसबुक जैसे पॉपुलर प्लैटफॉर्म पर पोस्ट करते है। उनके हजारों-लाखों फॉलोअर एक झटके में उनके वीडियोज को हिट करा देते हैं और इस तरह उनकी पहुंच देश-दुनिया में बढ़ती जाती है। फेसबुक पर कंटेंट क्रिएटर्स के रूप में पॉपुलर कुछ ऐसे ही लोगों में कामिया जानी, मैथिली ठाकुर, वरुण प्रुथी और संजयोत कीर समेत अन्य शामिल हैं, जिन्होंने अपने वीडियो से समाज और लोगों पर काफी प्रभाव डाला, जिसकी बदौतल उनके फेसबुक पर लाखों फैन्स हो गए हैं।

ये भी पढ़ें-
20 हजार रुपये से कम के इन Mi Smart TV के फीचर्स, प्राइस और डिस्काउंट की देखें डीटेल

फेसबुक के देशभर में करोड़ों यूजर्स

इन क्रिएटर्स का जलवा
मैथिली ठाकुर ने राइजिंग स्टार शो के कंटेस्टेंट के रूप में जितनी पॉपुलैरिटी हासिल नहीं की थी, उससे ज्यादा उन्होंने फेसबुक पर अपने भाइयों संग गाते गाने के वीडियो डालर हासिल कर ली है। आज मैथिली ठाकुर के वीडियो कुछ ही घंटों में वायरल हो जाते हैं। वहीं तरह संजयोत कीर ने Your Food Lab पेज पर ट्रेडिशनल इंडियन फूड के वीडियो पोस्ट कर इतनी पॉपुलैरिटी हासिल कर ली है कि उन्हें दुनिया जान गई है। वह हर दिन अपने पेज पर एक रेसिपी वीडियो शेयर करती हैं और उन्हें लाखों लोग देखते हैं। इसी तरह कामिया जानी फूड और ट्रैवल कंटेंट डालकर फेसबुक पर 14 लाख लोगों से जुड़ी हुई हैं। यहां तक कि उनके पेज को भारत के टॉप 10 फेसबुक पेज में गिना जाता है। वरुण प्रुति ने मोटिवेशनल वीडियो बनाकर लोगों के दिलों में जगह बना ली है और उनके वीडियो को भी लाखों लोग देखते हैं।

ये भी पढ़ें-Vivo X60 Series मोबाइल्स में एक और फोन Vivo X60T होगा लॉन्च, देखें खूबियां



Source link

पिछला लेखयूपी पुलिस भर्ती 2021: SI के 9534 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें पूरी डिटेल
अगला लेखउत्तर भारत में अप्रैल से जून तक दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहने का अनुमान : मौसम विभाग
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।