England vs West Indies: नियम भूलकर बेन स्टोक्स से हाथ मिलाने लगे जेसन होल्डर, ब्रॉडकास्टर ने किया मजाक

0
2


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू हो गया है लेकिन बदले नियम कायदों के साथ। इसमें खिलाड़ियों को मैदान पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। हालांकि वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर इसे कुछ भूल गए थे।

Edited By Bharat Malhotra | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

साउथैम्टन

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले हाथ न मिलाने का निर्देश लगभग भूल ही गए थे। बुधवार को साउथैम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस हारने के बाद उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की ओर हाथ बढ़ा दिया।

लेकिन, यहां स्टोक्स ने अपनी कोहनी आगे बढ़ा दी और दोनों कप्तान अपनी हंसी रोक नहीं पाए। टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कोरोन वायरस महामारी के बाद यह पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जा रहा है।

इसे भी पढ़ें- स्टुअर्ट ब्रॉड के जीवन में 8 में पहली बार हुआ ऐसा

जैसे ही यह घटना हुई माइक पर ब्रॉडकास्टर ने कहा, ‘आप ऐसा नहीं कर सकते, कोई बात नहीं अब हाथ सैनेटाइज कर लेना।’ कमाल की बात यह है कि मैदान पर ब्रॉडकास्टर भी मौजूद नहीं था। लेकिन कैमरे और माइक के जरिए वह पूरी घटना का ब्योरा दे रहा था।

वैश्विक महामारी ने आईसीसी को नियम बदलने पर मजबूर किया है ताकि खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित माहौल बनाया जा सके। इसके लिए स्टेडियम में दर्शकों का आना भी मना है और यह पूरी सीरीज खाली ग्राउंड में खेली जा रही है। इसके साथ ही खिलाड़ियों के लिए भी खुद को ने माहौल मे ढाल पाना आसान नहीं है। उन्हें हाथ मिलाने, गले मिलने और मैच के दौरान जश्न के अन्य तरीकों पर काबू रखना होगा।

क्रिकेट सीजन खुला लेकिन मौसम नहीं

  • क्रिकेट सीजन खुला लेकिन मौसम नहीं

    116 दिन बाद बुधवार को इंग्लैंड के साउथैम्पटन से इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हो गई। कोविड- 19 महामारी के संक्रमण फैलने के बाद से ही क्रिकेट समेत सभी खेल गतिविधियों पर लंबा ब्रेक लग गया था। आज से आईसीसी ने क्रिकेट का सीजन तो खोल दिया लेकिन मौसम ने इसे पूरी तरह अपनी हरी झंडी नहीं दी। मैच के पहले सिर्फ 17.4 ओवर का ही खेल हो सका।

  • पहले सत्र में नहीं थमी बारिश

    मैच का पहला सत्र पूरा का पूरा बारिश ने धो दिया। साउथैम्पटन के मैदान पर हल्की-हल्की बारिश पूरा दिन जारी रही। इस बीच कई बार बारिश रुकी लेकिन उसने खेल शुरू होने का मौका नहीं दिया। ग्राउंडमैन कवर को अंदर-बाहर ही करते दिखाई दिए।

  • दूसरे सत्र में मिला टॉस का मौका

    पहला सत्र बारिश की भेंट चढ़ गया। दूसरे सत्र में मौसम खुला तो आयोजकों के साथ-साथ टीवी पर मैच देख रहे फैन्स की भी खुशी का ठिकाना न रहा। इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का निर्णय लिया।

  • पहली बार कप्तानी कर रहे हैं बेन स्टोक्स

    इस टेस्ट में इंग्लिश टीम के नियमित कप्तान जो रूट तो पारिवारिक कारणों से छुट्टी पर थे। ऐसे में उपकप्तान बेन स्टोक्स को टीम की कमान संभालने का मौाक मिला है। स्टोक्स पहली बार किसी टेस्ट मैच में कप्तानी कर रहे हैं। किसी भी स्तर पर बतौर कप्तान यह इस इंग्लिश ऑलराउंडर की पहली परीक्षा है। इससे पहले उन्होंने कभी क्लब स्तर पर भी कप्तानी नहीं की है।

  • बारिश के कारण दिखी उछाल और स्विंग

    इंग्लैंड की तेज पिचें हमेशा ही अपनी उछाल और स्विंग के लिए जानी जाती हैं। इस बारिश भरे माहौल में स्टोक्स का पहले बैटिंग करने का फैसला साहसिक ही था। भले यहां खेल 17.4 ओवर ही हुआ लेकिन इस दौरान विंडीज के गेंदबाजों ने पिच से उछाल और स्विंग बोलिंग पर पूरा जोर दिया।

  • शैनन ग्रैबियल ने दिया शुरुआती झटका

    इंग्लैंड की शुरुआत काफी खराब रही। पारी के दूसरे ओवर में ही डोम सिबली ग्रैबियल की गेंद पर बोल्ड हो गए। वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद रोरी बर्न्स का साथ निभाने जो डेनली आए। इन दोनों ने इंग्लैंड को कोई और झटका नहीं लगने दिया।

  • बारिश के कारण बाधित होता रहा मैच, अंत में स्टंप

    पहले दिन का खेल पूरी तरह बारिश के ही नाम रहा। मैच शुरू होने के बाद भी दो से तीन बार बारिश ने मैच में बाधा डाली। फिर चायकाल से पहले आई बारिश और खराब रोशनी ने खेल दोबारा शुरू ही नहीं करने दिया। अंत में अंपायरों ने पहले दिन का खेल समाप्त घोषित किया। गुरुवार को इंग्लैंड 35/1 से आगे खेलना शुरू करेगा।



पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ा, 17 ओवर ही चला खेल


लंबे अरसे से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर लगा ब्रेक हट तो गया लेकिन खेल प्रेमियों की मायूसी पूरी तरह हट नहीं पाई। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच के जरिए फैन्स को लाइव क्रिकेट मैच के दर्शन तो हो गए लेकिन बारिश के चलते वह ज्यादा देर इसका लुत्फ नहीं उठा पाए। आईसीसी ने क्रिकेट का सीजन तो खोल दिया लेकिन मौसम ने इसे पूरी तरह अपनी हरी झंडी नहीं दी। मैच के पहले सिर्फ 17.4 ओवर का ही खेल हो सका।

क्रिकेट के 143 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

मैच का पहला सत्र पूरा का पूरा बारिश ने धो दिया। साउथैम्पटन के मैदान पर हल्की-हल्की बारिश पूरा दिन जारी रही। इस बीच कई बार बारिश रुकी लेकिन उसने खेल शुरू होने का मौका नहीं दिया।

Web Title jason holder almost forgot the no hand shake rule against england after the toss of first test match(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें



Source link

पिछला लेखअस्पताल में बदल गया COVID-19 मरीज का शव, अंतिम संस्कार के बाद आया फोन- ‘आपकी मां का शव ले जाइए’
अगला लेख6 लगातार मुलाकातों के बावजुद मुख्य विरोधी प्रचंड को नहीं मना सके प्रधानमंत्री ओली, अब समर्थकों को सड़कों पर प्रदर्शन के लिए उतारा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।