ENG vs WI 1st Test: ब्रेथवेट और डॉवरिच की फिफ्टी, वेस्टइंडीज ने पहली पारी में बनाए 318 रन

0
3


Edited By Nityanand Pathak | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

शेन डॉवरिच

साउथैम्पटन

साउथैम्पटन टेस्ट में पहली पारी के आधार पर अभी तक इंग्लैंड की तुलना में वेस्टइंडीज टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। उसने क्रेग ब्रेथवेट (65), रोस्टन चेज (47) और शेन डॉवरिच (61) की जुझारू बैटिंग की बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 102 ओवरों में सभी विकेट 318 रन बनाए। विंडीज टीम अपने विस्फोटक बैटिंग से अलग मैदान पर टिककर खेलने की कोशिश करती रही। उसकी का नतीजा है कि उसने पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड (204) के खिलाफ 114 रनों क बढ़त ले ली है।

इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी में 204 रन बनाए थे। अपने कल के स्कोर एक विकेट पर 57 रन से आगे खेलते हुए वेस्टइंडीज ने पहले सत्र में शाई होप (16) और क्रेग ब्रेथवेट (65) के विकेट गंवाए। वेस्टइंडीज ने दर्शकों के बिना हो रहे मैच में आज पहले सत्र में 122 रन जोड़े । इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सुबह वह कमाल नहीं कर सके जो बारिश से प्रभावित पहले दो दिन में कैरेबियाई गेंदबाजों ने किया था।

देखें: इंग्लैंडvs इंडीज, डे-3 @साउथैम्पटन

स्पिनर डोम बेस ने अपने पहले ओवर में आज पहली सफलता हासिल की जब होप ने स्लिप में बेन स्टोक्स को कैच थमाया। होप को इससे ठीक पहले आर्चर की गेंद पर पगबाधा की जोरदार अपील पर जीवनदान मिला था। मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया था लेकिन रिव्यू में पता चला कि आर्चर क्रीज से बाहर निकल आए थे और वह नो-बॉल थी। स्टोक्स ने ब्रेथवेट को पगबाधा आउट किया जो 125 गेंद में छह चौकों की मदद से 65 रन बनाकर पविलियन लौटे।

दूसरे सत्र में दोनों विकेट में जेम्स एंडरसन की भूमिका रही। पहले उन्होंने ब्रूक्स को विकेट के पीछे लपकवाया। ब्रूक्स ने इस पर रिव्यू भी लिया लेकिन अल्ट्राएज में पता चला कि गेंद उनके बल्ले को छूकर गई है। पांच ओवर के बाद एंडरसन ने मिडऑन पर कैच लेकर ब्लैकवुड को पविलियन भेजा। इस बार गेंदबाज स्पिनर डोम बेस थे।

पढ़ें- इस बोलर से प्रभावित हुए सचिन, की खूब तारीफ

रोस्टन चेस और शेन डॉवरिच के बीच 81 रनों की साझेदारी हुई, जिसने वेस्टइंडीज को मजबूती दी। हालांकि, चेज 47 रनों के निजी स्कोर पर जेम्स एंडरसन की गेंद पर LBW हो गए और फिफ्टी पूरी नहीं कर सके। दूसरी ओर डॉवरिच ने 115 गेंदों में 8 चौके की मदद से 61 रन बनाए। हालांकि इसके बाद कोई भी कैरेबियाई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका और टीम 318 रनों पर सिमट गई।

इंग्लैंड के लिए कप्तान बेन स्टोक्स सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 49 रन देकर 4 विकेट झटके, जबकि जेम्स एंडरसन ने 3 विकेट चटकाए। डॉमिनिक के नाम दो और मार्क वुड के नाम एक विकेट रहा।



Source link

पिछला लेखVikas Dubey Encounter: पुलिसकर्मियों की हत्या से कथित मुठभेड़ में मारे जाने तक पूरी डिटेल
अगला लेखबीमा कंपनियों ने उतारी ‘कोरोना कवच पॉलिसी’, जानिए शर्तें और पॉलिसी के फायदे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।