ENG vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में रूट का नहीं खेलना तय, पहली बार बेन स्टोक्स को कमान

0
5


जो रूट और बेन स्टोक्स

साउथैम्पटन

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अगले सप्ताह वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरु होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे। रूट की पत्नी कैरी इस सप्ताह मां बनने वाली वाली हैं और वह अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय अस्पताल में रहना चाहते हैं। करिश्माई ऑलराउंडर और वर्ल्ड कप जीत के नायक स्टोक्स को पहली बार इंग्लैंड का कप्तान नियुक्त किया गया।

रूट बुधवार को टीम का कैंप छोड़ देंगे। उनकी गैरमौजूदगी में बेन स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे जबकि जोस बटलर उप-कप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे।

पढ़ें, WI से सीरीज जीती, फिर भी कप्तानी छीनी: गावसकर

अस्पताल से लौटने के बाद रूट सात दिनों तक खुद को आइसोलेशन में रखेंगे और 13 जुलाई से मैनचेस्टर में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ेंगे।

तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला मैच साउथैम्प्टन में आठ जुलाई से खेला जाएगा। इससे पहले जो रूट ने कहा था कि स्टोक्स कप्तानी को पूरी तरह तैयार हैं।रूट ने बीबीसी से कहा, ‘बेन स्टोक्स हमारे लिए शानदार काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।’

स्टोक्स ने अब तक इंग्लैंड की तरफ से 63 टेस्ट मैचों में 4056 रन बनाने के अलावा 147 विकेट भी लिए हैं। स्टोक्स ने इसके अलावा 95 एकदिवसीय और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं लेकिन उन्हें कभी कप्तानी का मौका नहीं मिला।



Source link

पिछला लेखरूस में 24 घंटे में संक्रमण के 6693 मरीज मिले, मैक्सिको में सबसे ज्यादा 473 जान गई; दुनिया में संक्रमण से 5 लाख से ज्यादा मौतें
अगला लेख8 गोल्‍ड मेडल जीत चुकी हैं ये भारतीय खिलाड़ी, अब गलियों में बेच रही है सब्‍जी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।