elyments app: ‘Made in India’ सोशल मीडिया ऐप Elyments लॉन्च, जानें हर डीटेल – made in india social media app elyments launched to take on facebook instagram and whatsapp

0
6


नई दिल्ली

रविवार को देश का पहला ऑफिशल सोशल मीडिया ऐप Elyments लॉन्च हो गया। देश के उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने नए सोशल मीडिया ऐप को लॉन्च किया। इस ऐप को एक हजार से ज्यादा IT प्रफेशनल्स ने डिवेलप किया है। ये प्रफेशनल्स श्री श्री रविशंकर की संस्था ‘आर्ट ऑफ लिविंग’ के वॉलिंटियर्स भी हैं।
Samsung Galaxy A31 की कीमत में भारी कटौती, जानें नया दाम

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने ऐप लॉन्च करते समय कहा, ‘भारत एक आईटी पावरहाउस है और हमारे पास इस क्षेत्र में दुनिया के कुछ सबसे जाने-पहचाने लोग हैं। इतने सारे टैलेंटेड प्रफेशनल्स होने के चलते, मुझे लगता है कि हमें आने वाले समय में इस तरह के और इनोवेशन करने चाहिए।’

सोशल मीडिया की दुनिया में इस ऐप को फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम जैसे दिग्गजों से टक्कर मिलेगी। यह ऐप अभी 8 भाषाओं में उपलब्ध है और इसे 1 लाख से ज्यादा बार गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड किया जा चुका है। प्ले स्टोर के मुताबिक, इस ऐप के जरिए यूजर्स अपने दोस्तों के साथ कनेक्ट हो, चैट कर सकते हैं। इसके अलावा अनलिमिटेड वॉइस और विडियो कॉल का मजा मिलेगा। ऐप डिवेलपर्स का कहना है कि प्रिवेसी को बहुत जरूरी समझा गया है और इसके सभी सर्वर भारत में ही हैं।

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने भी आत्मनिर्भर भारत मुहिम का ऐलान किया था। इसके तहत ऐन्टरप्रेन्योर्स और इनोवेटर्स से अपील की गई थी कि वे देश में ऐप्स डिवेलप करें। बता दें कि भारत सरकार ने टिकटॉक समेत 59 चीनी ऐप्स को देश में बैन कर दिया है। इसके बाद मेड इन इंडिया ऐप्स में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली।

अगली स्टोरी



Source link

पिछला लेख#ImmunityConclaveOnZee: एक्सपर्ट संजय राजपाल ने चीन और कोरोना वायरस पर कही ये बात
अगला लेखअब टेन्सिल टेस्ट होगा; जांच होगी कि जिस कपड़े का फंदा बनाया, वह सुशांत का वजन उठा सकता था या नहीं
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।