Dwayne Bravo: ड्वेन ब्रावो ने किया ऐसा कारनामा, आज तक दुनिया का कोई गेंदबाज नहीं कर सका

0
1


ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने टी20 क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बनकर इतिहास रच दिया है। द हंड्रेड मेन्स टूर्नामेंट में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की ओर से खेल रहे 38 वर्षीय ब्रावो ने गुरुवार को ओवल में इनविंसिबल्स के खिलाफ खेलते हुए यह अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल की। मैच खेल से पहले, ब्रावो के नाम 545 मैचों में 598 टी20 विकेट थे। इनविंसिबल्स के खिलाफ मैच में, ब्रावो ने 29 रन देकर दो विकेट झटक लिए।

उनका 599वां विकेट दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रिले रोसौव का था, जबकि सैम करन को ब्रावो ने बोल्ड कर टी20 क्रिकेट में उनका 600वां विकेट पूरा किया। अपने करियर में कुल मिलाकर, ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज के लिए 91 मैचों में 78 विकेट, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 161 मैचों में 183 विकेट लिए हैं, जिनमें से 154 चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते हुए आए हैं।

अन्य टी20 मैचों 261 विकेट चटकाए हैं। वह दो बार पर्पल कैप विजेता होने के अलावा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रह चुके हैं। अफगानिस्तान के लेग स्पिन ऑलराउंडर राशिद खान 339 मैचों में 466 विकेट के साथ ब्रावो के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

इसके बाद ब्रावो के हमवतन ऑफ स्पिनर सुनील नरेन 460 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं। 2012 और 2016 में वेस्टइंडीज के साथ टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य ब्रावो ने हाल ही में यूएई की आईएलटी 20 लीग में भी खेलने की इच्छा जताई है। ताकि टी20 क्रिकेट में अपने नाम और अधिक विकेट जोड़ सकें।

Kieron Pollard Stats: 600वें टी20 में कीरोन पोलार्ड ने मचा दी तबाही, गेंदबाजों का कचूमर निकाल दियाUAE IL T20: अब इस टी-20 लीग में खेलेंगे पोलार्ड-पूरन और ब्रावो, IPL, साउथ अफ्रीका के बाद नया टूर्नामेंट



Source link

पिछला लेखपाकिस्तान सरकार टीटीपी के संभावित वापसी से निपटने के लिए आकस्मिक योजना कर रही तैयार
अगला लेखकिन्हें कहा जाता है कंप्लीट फूड? क्या होती है इनकी खूबी, जानें
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।