DU Postpones OBE: टला ओपन बुक एग्जाम, जानें नई डेट

0
2


Edited By M Salahuddin | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

सांकेतिक तस्वीर

10 जुलाई से होने वाला दिल्ली का ओपन बुक एग्जाम फिलहाल अगले महीने तक के लिए टल गया है। दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से बुधवार को हाई कोर्ट में यह जानकारी दी गई। अंडरग्रैजुएट कोर्स के फाइल इयर के लिए ओपन बुक एग्जाम होना था। डीयू ने हाई कोर्ट की जस्टिस प्रतिभा एम.सिंह के समक्ष कहा कि परीक्षा का आयोजन 15 अगस्त के बाद किया जाएगा। डीयू ने एक नोटिस भी जारी करके इस संबंध में जानकारी दी है कि स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग, नॉल कॉलिजिएट विमिन एजुकेशन बोर्ड समेत सभी ओपन बुक एग्जाम स्थगित किया जाता है।

विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई सुनवाई में हाई कोर्ट ने यूनिवर्सिटी के फैसले पर नाराजगी जताई और कहा, ‘देखिए, आप कैसे बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं।’

जस्टिस सिंह ने डीयू के वकील को कहा, ‘ऑनलाइन एग्जाम आयोजित कराने से संबंधित अपनी तैयारी को लेकर आपने कोर्ट को सही जानकारी नहीं दी। आप कह रहे हैं कि आप तैयार हैं लेकिन आपकी मीटिंग की कार्यवाही से इसके उलट स्थिति सामने आ रही है।’

NBT

दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से ऐडवोकेट सचिन दत्ता और ऐडवोकेट मोहिंद्र रुपल पेश हुए। उन्होंने कोर्ट को बताया कि यूनिवर्सिटी ने 10 जुलाई से होने वाली परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है।

हाई कोर्ट छात्रों की ओर से दाखिल कई याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा था। छात्र स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग और नॉन कॉलिजिएट विमिन एजुकेशन बोर्ड समेत अंडरग्रैजुएट और पोस्टग्रैजुएट छात्रों के लिए ऑनलाइन एग्जाम से संबंधित 14 मई, 30 मई और 27 जून के नोटिफिकेशन को वापस लेने और रद्द करने की मांग की थी।



Source link

पिछला लेखकोरोना संक्रमित होने के संदेह में चलती बस से फेंकी गई लड़की की मौत, यूपी पुलिस को नोटिस
अगला लेखहुंडई ने किया शानदार फीचर्स से लैस Elantra N Line सेडान का खुलासा-जानें खासियत
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।