DU के छात्रों ने ऑनलाइन एग्जाम का किया विरोध, #Duagainstonlineexamination किया ट्रेंड

0
3


Edited By Archit Gupta | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा का विरोध कर रहे हैं। ओपन बुक मॉक टेस्ट पहले दिन ही विफल हो गया। पोर्टल क्रैश होने से छात्र-छात्राओं को पेपर अपलोड और डाउनलोड करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। मॉक टेस्ट देने की जगह छात्र तकनीकी उलझन में फंस कर रह गए। मॉक टेस्ट में आई इस तकनीकी खामी के बाद अब ओपन बुक टेस्ट को ही रद्द करने की मांग उठाई जा रही है। सोमवार को स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन एग्जाम का ट्विटर पर जमकर विरोध किया। #Duagainstonlineexamination ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा।

डीयू की एक छात्रा अभिलाशा ने ट्वीट कर लिखा, ”मॉक टेस्ट में काफी दिक्कतें थी जबकि स्टूडेंट्स का मानना था कि वे बहुत कम थे। आपको क्या लगता है कि परीक्षा के समय क्या होगा? हम चूहों नहीं हैं, जिस पर आपकी साइट का परीक्षण किया जाना चाहिए।”

रोनक नाम के एक स्टूडेंट ने ट्वीट कर लिखा, ”क्या अब कोई भी समस्याओं का समाधान कर सकता है? एक हफ्ते बाद हमें लगता है कि हम इस ऑनलाइन परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे। कृपया #scrapOBE करें। हम परीक्षा के खिलाफ नहीं हैं बल्कि उन मुद्दों के खिलाफ हैं जिनका हम सामना कर रहे हैं।”

डीयू की एक छात्रा अनीशा गुप्ता ने ट्वीट कर लिखा, यह पागल पना है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतिम वर्षों को कैसे ट्रीट किया जाता है। हमारे करियर और मानसिक स्वास्थ्य को दांव पर रखते हुए, ओबीई आयोजित करके प्रशासन क्या साबित करना चाहता है, जब शिक्षक और छात्र दोनों इसके खिलाफ हैं?

एक छात्र सावन ने ट्वीट कर लिखा, ”अब ये क्या है? नया परीक्षा हॉल टिकट बिना किसी तिथि या समय के? भाई ओबीई मॉक में को क्वेश्चन पेपर ही नहीं मिल रहे और OBE में तो पता ही नहीं क्या होगा। कृपया इस मामले पर ध्यान दें।”

यह भी पढ़ें: CA Exam News: रद्द हुए मई 2020 एग्जाम, देखें पूरी डीटेल



कई स्टूडेंट्स ने मीम शेयर कर ऑनलाइन एग्जाम का विरोध किया…



Source link

पिछला लेखसावन का महीना शुरु…Shiv मंदिरों में पूजा…Baba Amarnath से Exclusive
अगला लेखपूछताछ के लिए संजय लीला भंसाली बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचे, दो फिल्मों में सुशांत को रिप्लेस करने का आरोप
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।