Delhi University Bharti 2021: डीयू में असिस्टेंट प्रोफेसर की सैकडों वैकेंसी, मिलेगा 7th cpc वेतन

0
0


हाइलाइट्स

  • दिल्ली विश्वविद्यालय भर्ती 2021 नोटिफिकेश जारी।
  • असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर मांगे आवेदन।
  • du.ac.in से 20 अक्टूबर तक करें आवेदन।

Delhi University Recruitment 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यहां असिस्टेंट प्रोफेसर की पोस्ट पर वैकेंसी निकाली गई है। योग्य उम्मीदवार जो सहायक प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे डीयू (DU) की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन का लिंक जल्द ही एक्टिव किया जाएगा।

7वें वेतन आयोग के अनुसार मिलेगी सैलरी (7th cpc)
यह भर्ती अभियान (DU Recruitment 2021) विभाग में कुल 251 पदों को भरने के लिए चलाया गया है। योग्य उम्मीदवार 20 अक्टूबर या उससे पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2021) पाने वाले योग्य उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के अनुसार वेतनमान (7th pay commission) दिया जाएगा। दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2021 नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 (DU Vacancy 2021 Details)
कुल 251 खाली पदों में जनरल कैटेगरी की 90 रिक्तियां, एससी – 38 रिक्तियां, एसटी – 20 रिक्तियां, ओबीसी – 69 रिक्तियां, ईडब्ल्यूएस – 25 रिक्तियां और पीडब्ल्यूबीडी की 09 रिक्तियां आरक्षित हैं। किसी भी विसंगति के मामले में, आवेदक अपनी समस्या ईमेल आईडी registrar@du.ac.in या so_rec@admin.du.ac पर मेल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Sena Bharti 2021: भारतीय फौज में शामिल होकर देश सेवा का मौका, इन पदों पर 177500 रुपये सैलरी

चयन प्रक्रिया

विश्वविद्यालय के विभागों में सहायक प्रोफेसर के पद पर इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके ग्रेजुएशन, पोस्टग्रेजुएशन, एम.फिल, पीएचडी, नेट के साथ जेआरएफ, नेट, अनुसंधान प्रकाशन और शिक्षण / पोस्ट डॉक्टरल अनुभव अंक शामिल हैं। सहायक प्रोफेसर के पदों के लिए साक्षात्कार के लिए 75 या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: IBPS Jobs 2021: आईबीपीएस में फैकल्टी समेत कई पदों पर सरकारी नौकरी, 1.66 लाख रुपये वेतन + भत्ते

शैक्षणिक योग्यता व अन्य जानकारी
शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा व अन्य जरूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन लिंक पर जाएं। विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर के पदों पर सीधी भर्ती अखिल भारतीय विज्ञापनों के माध्यम से योग्यता और विधिवत गठित चयन समितियों द्वारा चयन के आधार पर होगी। इंटरव्यू की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। इंटरव्यू लेटर समेत विश्वविद्यालय से सभी जानकारी केवल रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर ही भेजे जाएंगे।

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2021 नोटिफिकेशन

आधिकारिक वेबसाइट



Source link

पिछला लेखनवजोत सिंह सिद्धू आज करेंगे मुख्यमंत्री चन्नी से मुलाकात, पंजाब भवन में दोपहर 3 बजे मीटिंग
अगला लेखयूपी में नशे में धुत पड़ोसी ने नाबालिग लड़की से किया दुष्कर्म
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।