Delhi school admission: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षा 6 व 9 में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू

0
13


Edited By Ratna Priya | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

फाइल फोटो

Delhi sarkari school admission 2020:दिल्ली शिक्षा विभाग ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में एडमिशन के संबंध में सर्कुलर जारी कर दिया है। ये एडमिशन छठी और 9वीं कक्षा में लिए जाएंगे। यह पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। इसके लिए ऑनलाइन लिंक भी एक्टिव किया जा चुका है।

शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी स्कूलों के प्रमुखों को एडमिशन की प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से पूरी करने के संबंध में निर्देश भेज दिए हैं। कक्षा 6ठी और 9वीं में एडमिशन पाने वाले स्टूडेंट्स के आईडी कार्ड्स 17 जुलाई 2020 से जेनरेट किए जाएंगे।

10 जुलाई 2020 तक स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट, 5वीं / 8वीं का रिपोर्ट कार्ड, स्टूडेंट्स की UDISE+ रिपोर्ट जमा करने होंगे।

ये भी पढ़ें : PGI Lucknow Jobs: 8वीं, 12वीं, नर्सिंग.. सभी के लिए सरकारी नौकरियां, सैलरी 1.43 लाख तक

नहीं जाना होगा स्कूल

कोरोना वायरस महामारी के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का ख्याल रखते हुए शिक्षा विभाग ने फैसला किया है कि किसी भी पैरेंट या स्टूडेंट को एडमिशन के लिए स्कूल नहीं बुलाया जाएगा। हालांकि स्कूल खुलने के बाद एडमिशन फॉर्म भरने, संबंधित दस्तावेज जमा करने जैसी अन्य प्रक्रियाएं पूरी करवाई जाएंगी।

बता दें कि एमसीडी स्कूलों से 5वीं कक्षा पास करने वाले अधिकतर स्टूडेंट्स का छठी कक्षा में एडमिशन पहले ही हो चुका है। अब निजी स्कूलों से 5वीं या 8वीं पास करने वालों के एडमिशन की बारी है।

Delhi Education Department की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।



Source link

पिछला लेखव्हाइट हाउस ने कहा- राष्ट्रपति ट्रम्प जल्द ही चीन पर सख्त कार्रवाई करेंगे, हमारे एक्शन का इंतजार कीजिए
अगला लेखपुलिस आयुक्तालय जयपुर ने जनहित में चलाया महाअभियान, देखे फोटो
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।