Defence Ministry Recruitment 2022: 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, डिफेंस मिनिस्ट्री में निकली भर्ती, ये रही डिटेल्स

0
1


मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस ने नॉर्दर्न कमांड हेडक्वार्टर की भर्ती (Defence Ministry Recruitment 2022) के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के माध्यम से सिविलियन मोटर ड्राइवर, मैकेनिक, क्लीनर, फायरमैन के पदों को भरा जाएगा। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेने के इच्छुक हैं वे रजिस्टर्ड स्पीड पोस्ट के माध्यम से अपना एप्लीकेशन फॉर्म Commanding Officer 5171 ASC Bn (MT) Pin: 905171 C/O 56 APO पर भेज सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

सिविलियन मोटर ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड)- 5 पद
व्हीकल मैकेनिक- 1 पद
क्लीनर- 1 पद
फायरमैन- 14 पद
मजदूर- 2 पद

Defence Ministry Recruitment 202 Notification

सिविलियन मोटर ड्राइवर

सभी पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है। इसके साथ ही ड्राइवर के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना आवश्यक है। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से 32 वर्ष होनी चाहिए।

​क्लीनर

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आवेदनकर्ता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही उनकी उम्र 18 से 30 वर्ष होनी चाहिए। ध्यान रखें कि सभी वर्गों के लिए उम्र सीमा अलग-अलग रखी गई है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें।

फायरमैन

फायरमैन के लिए उम्मीदवारों से यह अपेक्षा की जाती है कि उनके पास अग्निशमन से संबंधित हर जानकारी हो और साथ ही वे फिजिकली फिट हो। उनकी उम्र सीमा भी 18 वर्ष से 30 वर्ष तय की गई है। हालांकि सभी वर्गों के लिए उम्र सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है।

मजदूर

10वीं पास या समकक्ष सर्टिफिकेट होना आवश्यक है। 18 से 30 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। उसके बाद सभी चयनित उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।



Source link

पिछला लेखअदरक के तेल से बुखार में मिलती है राहत? बड़े काम के हैं ये एसेंशियल ऑयल
अगला लेखMG Hector के टीजर में नजर आया इंडिया का सबसे बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, फीचर्स भी होंगे जबरदस्त
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।