DC vs KKR : केकेआर ने दिल्ली को 3 विकेट से हराकर फाइनल में बनाई जगह, CSK से होगी भिड़ंत

0
0


Image Source : IPLT20.COM
DC vs KKR 

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स पर 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही केकेआर का सामना अब फाइनल में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ होगा।

आईपीएल के मौजूदा सीजन के सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक दूसरे क्वालीफायर में 136 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर को आखिरी दो गेंद में छह रन की जरूरत थी और सामने रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी। अश्विन इस ओवर में तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेने के बाद हैट्रिक पर थे लेकिन त्रिपाठी ने पांचवीं गेंद को सीमा के पार पहुंचाकर पहली बार आईपीएल जीतने का दिल्ली का सपना तोड़ दिया। 

यह भी पढ़ें- वेंकटेश अय्यर! जिसने केकेआर की डूबती नैया को पार लगाते हुए दिखाया फाइनल का रास्ता

केकेआर को फाइनल 15 अक्टूबर को महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। इससे पहले स्पिनर वरूण चक्रवर्ती की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर केकेआर ने दिल्ली कैपिल्टस को पांच विकेट पर 135 रन पर रोक दिया था। जवाब में केकेआर की शुरूआत अच्छी रही और एक समय उसका स्कोर एक विकेट पर 123 रन था लेकिन इसके बाद गेंदबाजों ने दिल्ली को मैच में लौटाया। 

केकेआर ने 22 गेंद के भीतर सात रन जोड़कर छह विकेट गंवा दिये। दिनेश कार्तिक, कप्तान इयोन मोर्गन, शाकिब उल हसन और सुनील नारायण तो खाता भी नहीं खोल सके। आखिरी ओवर में अश्विन ने दो विकेट चटकाकर दिल्ली की जीत लगभग तय कर दी लेकिन त्रिपाठी के छक्के ने पूरी कहानी बदल दी। 

यह भी पढ़ें- DC vs KKR: केकेआर के हाथों मिली हार के बाद निशब्द हुए ऋषभ पंत, राहुल त्रिपाठी ने कही ये बात

इससे पहले शुभमन गिल (46 गेंद में 46 रन) और वेंकटेश अय्यर (41 गेंद में 55 रन) ने पहले विकेट के लिये 96 रन की साझेदारी की थी। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे गए दिल्ली के बल्लेबाज धीमी पिच पर जूझते नजर आये जबकि केकेआर के गेंदबाजों ने सटीक लाइन और लैंग्थ से गेंदबाजी की। 

ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने 39 गेंद में 36 रन बनाये जबकि श्रेयस अय्यर 27 गेंद में 30 रन बनाकर नाबाद रहे। चक्रवर्ती ने 26 रन देकर दो विकेट लिये जबकि लॉकी फर्ग्युसन और शिवम मावी को एक एक विकेट मिला। पहले दो ओवर में सात डॉट गेंद के बाद दिल्ली ने तीसरे ओवर में 12 रन निकाले जिसमें पृथ्वी शॉ ने शाकिब अल हसन को छक्का भी जड़ा। धवन ने चौथे ओवर में सुनील नारायण को दो छक्के लगातार लगाये। दिल्ली ने इस ओवर में 14 रन बनाये। 

चक्रवर्ती ने खतरनाक होती दिख रही इस साझेदारी को तोड़कर शॉ को पहली ही गेंद पर पगबाधा आउट किया। फर्ग्युसन ने पहले दो ओवर में सिर्फ नौ रन दिये। दिल्ली ने पावरप्ले के ओवरों में एक विकेट पर 38 रन बनाये। बीच के ओवरों में मावी, नारायण और चक्रवर्ती ने किफायती गेंदबाजी की। धवन ने दसवें ओवर में एक चौका लगाकर दिल्ली को 65 रन तक पहुंचाया। गेंद नीचे की ओर रहने के कारण रन बनाना मुश्किल हो रहा था। 

यह भी पढ़ें- DC vs KKR: ऋषभ पंत ने बताया मार्कस स्टॉयनिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का कारण

ऐसे में मावी ने मार्कस स्टोइनिस को आउट करके दिल्ली को एक और झटका दिया। स्टोइनिस आईपीएल के यूएई चरण में दूसरा ही मैच खेल रहे थे। धवन भी 15वें ओवर में बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। चक्रवर्ती की गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट में शाकिब अल हसन ने डाइव लगाकर उनका कैच लपका। 

दिल्ली के तीन विकेट 15वें ओवर में 83 रन पर गिर चुके थे।कप्तान ऋषभ पंत छह रन बनाकर आउट हो गए। फर्ग्युसन की गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने उनका कैच लपका। इस बीच 17वें ओवर में चक्रवर्ती की गेंद पर शुभमन गिल ने शिमरोन हेटमायेर का कैच लपका लेकिन वह नोबॉल निकली। दिल्ली ने आखिरी तीन ओवर में 36 रन बनाये। 

अपडेट जारी है…





Source link

पिछला लेखइन रोगों के मरीजों को जरूर रखना चाहिए मोटापे पर कंट्रोल, जानें वजह
अगला लेखSBI में नौकरी का अवसर: स्टेट बैंक ने निकाली ढाई हजार प्रोबेशनरी ऑफिसर की 2056 वैकेंसी, 25 अक्टूबर तक ऐसे कर सकते हैं आवेदन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।