CWG 2022 IND W vs BAR W: बारबाडोस के लिए काल बनीं रेणुका सिंह, टीम इंडिया को मिली अपनी दूसरी सबसे बड़ी जीत

0
0


बर्मिंघम: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी की। बुधवार को टीम का मुकाबला बारबाडोस से था। यह मुकाबला क्वार्टर फाइनल की तरह था यानी जीतने वाली टीम को सेमीफाइनल का टिकट मिलता। वहीं हारने वाली टीम का सफर समाप्त हो जाता। भारत ने इस मुकाबले को 100 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया।

बल्लेबाजों का दमदार प्रदर्शन
भारत के लिए सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर कुछ खास नहीं कर सकीं। इसके बाद भी टीम 162 रनों तक पहुंच गई। स्मृति (5) के आउट होने के बाद शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिक्स के बीच दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी हुई। 26 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेलने के बाद शेफाली रन आउट हुईं। कप्तान हरमनप्रीत खाता भी नहीं खोल सकीं।

94 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद जेमिमा को दीप्ति शर्मा का साथ मिला। दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 42 गेंदों पर 70 रनों की नाबाद साझेदारी बनी। काफी समय से फॉर्म से जूझ रहीं जेमिमा ने 46 गेंदों पर 56 रन बनाए। उन्होंने दो साल बाद अर्धशतकीय पारी खेली है। दीप्ति के बल्ले से 34 रन निकले।

रेणुका का गेंद से कमाल
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में गेंद से कमाल करने वाली रेणुका सिंह एक बार फिर बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटीं। उन्होंने पहले ही ओवर में डिएंड्रा डोटिन (0) को बोल्ड कर दिया। 5वें ओवर तक बारबाडोस के चार विकेट गिर चुके थे और सभी रेणुका ने लिए थे। उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 10 रन देकर 4 विकेट लिए। यह उनका करियर बेस्ट प्रदर्शन भी है।

पूरे मुकाबले में बारबाडोस की टीम इन शुरुआती झटकों से नहीं उबर पाई। टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 62 रन ही बना सके। उनके लिए सबसे बड़ी पारी किशोना नाइट (16) ने खेली। मेघना सिंह, स्नेह राणा, राधा यादव और हरमप्रीत कौर को भी 1-1 विकेट मिले।

महिला टी20 क्रिकेट में यह रनों के मामले में भारत की दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 2018 में टीम इंडिया ने मलेशिया को एशिया कप के मुकाबले में 142 रनों से हराया था। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत युगांडा (304 रन) के नाम दर्ज है।



Source link

पिछला लेखकब्ज की समस्या से जूझ रहे लोग डाइट में शामिल करें ये 5 फूड्स, जल्द मिलेगी राहत 
अगला लेखIND vs WAL Hockey Live: वेल्स के खिलाफ भारत के लिए जीत जरूरी, पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।