CWG 2022: सात्विक ने किया खुलासा, बोले- गोल्ड मेडल मैच हारने के बाद रो पड़े थे किदांबी श्रीकांत

0
2


भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में बैडमिंटन मिक्स्ड टीम स्पर्धा के फाइनल में मंगलवार को करारी हार का सामना करना पड़ा। पीवी सिंधु (विश्व रैंक 7), किदांबी श्रीकांत (वर्ल्ड रैंकिंग 13), लक्ष्य सेन (वर्ल्ड रैंकिंग 10) और डबल्स में चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी (वर्ल्ड रैंकिंग 7) के साथ भारतीय टीम पसंदीदा के रूप में फाइनल में उतरी, लेकिन मलेशिया के खिलाफ टीम को 3-1 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद किदांबी श्रीकांत की आंखों में आंसू थे, जिसे देखकर सात्विक भी काफी निराश थे। 

केवल पीवी सिंधु ही मलेशिया की जिन वेई गोह के खिलाफ अपना वुमेंस सिंगल्स मैच जीत सकीं। दिलचस्प बात यह है कि चार साल पहले गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में भारत ने मिक्स्ड टीम स्पर्धा में मलेशिया को मात दी थी। भारतीय टीम के सीनियर प्लेयर श्रीकांत भारत की हार के बाद गमगीन थे। मीडिया से बात करते हुए उनके साथी सात्विक ने कहा, “श्रीकांत अन्ना बहुत परेशान थे, लेकिन यह सिर्फ उनकी गलती नहीं है। हालांकि, वह खुद को दोषी मान रहें हैं। यहां तक कि मैं भी एक मैच हार गया।”

सात्विक ने यह भी खुलासा किया कि श्रीकांत टाई में हारने के बाद रोए थे। अपने साथी साथियों को खेलते नहीं देखने के अपने अंधविश्वास के बारे में बात करते हुए सात्विक ने कहा, “वास्तव में कोई भी भारतीय एथलीट नहीं देखता है। आज सुबह, मैं वेटलिफ्टिंग लड़की को नहीं देख सका। इसकी तुलना में अपना खुद का मैच खेलना इतना आसान है। श्रीकांत अन्ना वाले मैच के शुरू होने पर मैं बाहर चला गया, लेकिन मैं अभी भी बड़े टीवी में स्कोर सुन सकता था, इसलिए मैंने तेज संगीत बजाया। यह परेशान करने वाला था, लेकिन उन्हें रोते हुए देखना दर्द भरा था।” 

बाद में मीडिया से बात करते हुए श्रीकांत ने कहा, “मैं निश्चित रूप से गोल्ड जीतना चाहता था। हम एक मजबूत टीम के रूप में आगे बढ़ रहे थे और हमें लगातार बने रहने की जरूरत थी। मैं वास्तव में भारत की जीत में एक अंक का योगदान देना चाहता था। मुझे टीम टाई हारे हुए काफी समय हो गया है, लेकिन दुर्भाग्य से मैं आज जीत नहीं सके।” टीम के अन्य सदस्यों ने भी इसी तरह की भावनाओं को महसूस किया, जिन्होंने हार को एक संयुक्त झटका माना। मीडिया का सामना करते हुए कोच माथियास बो ने कहा, “कोई भी रजत से खुश नहीं है।”



Source link

पिछला लेखबारिश में पेट में मरोड़ से पाना चाहते हैं आराम, डाइट में शामिल करें ये फूड्स
अगला लेखरियल हीरो बने लाइफ ऑफ पाई एक्टर देव: चाकूबाजी रोकने के लिए अपनी जिंदगी खतरे में डाली, पुलिस आने तक घायल व्यक्ति की हिफाजत की
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।