CUET UG 2022: परीक्षा के पहले ही साल स्टूडेंट्स परेशान, एग्जाम सेंटर्स पर नहीं हुआ नियमों का पालन, एनटीए करेगा कार्रवाई

0
0


  • Hindi News
  • Career
  • Students Upset In The Very First Year Of The Exam, Rules Were Not Followed At Exam Centers, NTA Will Take Action

16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा इस साल से पहली बार कॉलेज एडमिशन के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी टेस्ट (CUET) 2022 आयोजित किया जा रहा है। सीयूईटी परीक्षा के पहले साल में ही युवाओं को कई बड़ी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। कभी एडमिट कार्ड पर गलत एग्जाम सेंटर लिखे होने से तो कभी तकनीकी गड़बड़ी के चलते युवाओं को परेशानी हो रही है। इस बीच एनटीए उम्मीदवारों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला ले सकता है।

एनटीए कई परीक्षा केंद्रो को लिस्ट से हटा सकता है

हाल ही में 04, 05 और 06 अगस्त 2022 को आयोजित होने वाली सीयूईटी यूजी 2022 परीक्षाएं एडमिनिस्ट्रेशन और टेक्निकल गड़बड़ी के चलते स्थगित की गई हैं। यह परीक्षाएं अब 12, 13 और 14 अगस्त 2022 को आयोजित की जाएंगी।

एनटीए सीयूईटी परीक्षा से पहले कई परीक्षा केंद्रों को अपनी लिस्ट से हटा सकता है। इसके साथ ही एनटीए ने कहा कि कुछ एग्जाम सेंटर्स पर नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। इसके लिए स्टूडेंट्स की शिकायत पर एक्शन लिया जाएगा।

शुक्रवार को भी स्थगित हुआ था पेपर

एनटीए उन केंद्रों को डी-लिस्ट करने पर विचार कर सकता है जहां छात्रों को सीयूईटी परीक्षा में बैठने के दौरान समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कुछ केंद्रों ने कई घंटों तक परीक्षा आयोजित करने के दौरान गड़बड़ी होने की सूचना दी है, जिससे शुक्रवार को भी परीक्षा के समय पेपर स्थगित करना पड़ा।जो पेपर स्थगित हुए हैं, उनके लिए एनटीए ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर नोटिस जारी कर नई एग्जाम डेट्स का ऐलान किया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखAlibaba Crisis: चीनी कंपनी अलीबाबा पर गहराया संकट, 10000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
अगला लेखभंडारा में 35 वर्षीय महिला से सामूहिक दुष्कर्म के बाद आक्रोश
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।