Covid-19: इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने निकाला जश्न का नया तरीका, वीडियो वायरल

0
3


Edited By Nityanand Pathak | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

लंदन

किलर महामारी कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग तमाम उपाय कर रहे हैं तो दूसरी ओर क्रिकेट के नियमों में भी काफी बदलाव किया गया है। गेंद पर इस्तेमाल की जाने वाली लार को प्रतिबंधित किया है और सोशल डिस्टैंसिंग भी फॉलो करने के लिए का गया है। इस खौफ काल में सबसे बड़ी मुश्किल जश्न होने वाली है। दरअसल, खिलाड़ी हाफ मिलाकर, गले मिलकर या हाई फाइव से जश्न मनाते हैं, लेकिन कोरोना के वजह से इनसे बचने को कहा गया है।

इसका तोड़ भी इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने निकाल लिया है। अब जश्न का नया तरीका क्या हो सकता है इसकी बनगी इंग्लैंड टीम के आपसी अभ्यास मैच में देखने को मिली जहां खिलाड़ी हाथ मिलाने, हाई फाइव के बजाए कोहनी टकराते हुए विकेट का जश्न मनाते देखे गए। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने हाल ही में एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, जोए डेनले का विकेट लेने के बाद बाकी खिलाड़ियों से कोहनी टकरा कर जश्न मना रहे हैं।

इस दौरान हालांकि कुछ हाइव फाइव भी देखे गए लेकिन उनकी संख्या कम थी। ज्यादतर खिलाड़ी कोहनी मिलकर कर ही जश्न मना रहे थे। यह अभ्यास मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए हैं। इस सीरीज में भी संभवत: इंग्लैंड की तरह से इसी तरह विकेट का जश्न मनाते हुए देखा जा सकता है।

इंग्लैंड दौरे से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिवइंग्लैंड दौरे से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिवइंग्लैंड दौरे पर जाने वाली पाकिस्तानी टीम के कुल 10 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिससे इस टूर से पहले उसे बड़ा झटका लगा है। उसके 7 और खिलाड़ी भी किलर महामारी की चपेट में आ गए हैं जबकि पहले 3 क्रिकेटर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इस तरह से पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम में संक्रमित खिलाड़ियों की संख्या अब कुल 10 हो गई है। इस खबर की पुष्टि खुद पाकिस्तानी बोर्ड ने की है। उसका इंग्लैंड दौरा मुश्किल में दिख रहा है।

इंग्लैंड का यह आपसी अभ्यास मैच बेन स्टोक्स एकादश और जोस बटलर एकादश के बीच खेला जा रहा है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का पहला टेस्ट मैच एजेस बाउल में आठ जुलाई से खेला जाएगा। इंग्लैंड की टेस्ट टीम के नियमित कप्तान जो रूट इसमें नहीं खेलेंगे और उनकी जगह पहले मैच में स्टोक्स टीम की कप्तानी करेंगे।



Source link

पिछला लेख5वीं कक्षा तक के लिए NCERT ने जारी किया नया एकेडेमिक कैलेंडर, करें डाउनलोड
अगला लेखसोनम कपूर की बहन रिया को मिली जान से मारने की धमकी, एक्ट्रेस ने दिया ऐसा जवाब
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।