coronavirus safety, कोरोना की नई लहर जनवरी में! घर में जरूर रखें ये डिजिटल डिवाइस – buy these digital device for coronavirus safety

0
0


नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी चीन में कहर बरपा रही है। लेकिन एक्सपर्ट की मानें, तो भारत में कोरोना वायरस की नई लहर नए साल यानी जनवरी में आएगी। ऐसे में आपको पहले से कोरोना वायरस के लिए तैयार रहना चाहिए, जिससे कोरोना वायरस को फैलने से बचाना चाहिए। आइए जानते हैं कि आखिर किन डिवाइस को समय से पहले घर में रख लेना चाहिए, जो कोरोना वायरस को फैलने से बचाएगा। आइए जानते हैं विस्तार से..

Pulse Oximeter
Pulse Oximeter कोरोना वायरस की वजह से शरीर में कम होने वाली ऑक्सीजन की मात्रा की जानकारी देता है। कोरोना वायरस के बढ़नें पर Pulse Oximeter की डिमांड बढ़ जाती है। ऐसे में इसकी कीमत में भारी इजाफा दर्ज किया जाता है। ऐसे में अभी आपको इस डिवाइस को खरीदकर घर में रख लेना चाहिए। पल्स ऑक्सीमीटर ब्लड ऑक्सीजन के लेवल की निगरानी करता है। इससे आप ऑक्सीजन लेवल को चेक कर सकते हैं।

यूवी लाइट सैनिटाइजर बॉक्स
यह एक यूवी लाइट सैनिटाइजर बॉक्स है, जो कीटाणुओं को मारता है। यूवी-सी लाइट सामान को साफ रखने का काम करता है। इसकी कीमत 2 हजार रुपये से 4,000 रुपये है। इसके टॉप पर एक वायरलेस चार्जिंग पैड होता है।

यूवी लाइट सैनिटाइजर बार
यह एक तरह की सैनिटाइजर बार होता है। इसमें यूवी लाइट लगी होती है। इसकी कीमत करीब 3 हजार रुपये है। इसे कीटाणुओं को मारने के लिए प्वाइंट आउट कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल बेहद आसान है। इस्तेमाल के बाद इसे धो सकते हैं।

इन्फ्रारेड थर्मामीटर
बेहतर होगा कि इन्फ्रारेट थर्मामीटर खरीदा जाए। दरअसल ऐसा इसिलए क्योंकि इस थर्मामीटर का इस्तेमाल कई यूजर्स कर सकते हैं। इस थर्मामीटर को शरीर के किसी हिस्से में नहीं लगाना होता है। ऐसे में थर्मामीटर को बार-बार साफ नहीं करना पड़ता है। यह थर्मामीटर घर और ऑफिस के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है।



Source link

पिछला लेखRishabh Pant Plastic Surgery: ऋषभ पंत के माथे की सफल प्लास्टिक सर्जरी हुई, मौत से जंग जीत रहा योद्धा क्रिकेटर
अगला लेखएथलेटिक्स कोच की शिकायत पर हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।