Coronavirus India Updates: देश में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या डेढ़ लाख से अधिक

0
1


प्रतीकात्मक फोटो.

Coronavirus India Updates: भारत समेत दुनिया भर के 190 से ज्यादा देश कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से प्रभावित हैं. दुनिया में अब तक 11 करोड़ 13 लाख से अधिक लोग COVID-19 की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 24 लाख 65 हजार से अधिक संक्रमितों की जिंदगी छीन चुका है. दुनिया में चार करोड़ 60 लाख से अधिक एक्टिव केस हैं और छह करोड़ 28 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो चुके हैं. भारत (Coronavirus India Report) में COVID-19 के मामले फिर बढ़ने लगे हैं. कुल संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 10 लाख से अधिक हो चुकी है. भारत में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान जारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,10,05,850 हो गई है. सोमवार को समाप्त 24 घंटों (रविवार सुबह 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे तक) में कोरोना के 14,199 नए मामले सामने आए हैं. इस एक दिन में 9,695 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान 83 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. अब तक 1.6 करोड़ से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं. कोरोना से अब तक 1.56 लाख से अधिक लोगों की जान गई है. कोरोना के मौजूदा मामलों की संख्या एक लाख 50 हजार से अधिक है.

तमिलनाडु में सोमवार को कोरोना वायरस के 449 नए मरीजों की पुष्टि हुई तथा छह संक्रमितों की मौत हुई, जबकि पश्चिम बंगाल में 148 और लोगों में कोविड-19 का संक्रमण पाया गया और दो संक्रमितों ने दम तोड़ दिया. वहीं असम में संक्रमण के 14 नए मामले आए.

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सोमवार को अधिकारियों को क्लस्टर आधारित जीनोम सीक्वेंसिंग जांच करने का सोमवार को निर्देश दिया. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप के बारे में चर्चा की. सूत्रों ने यह जानकारी दी. मीडिया में आई खबरों में कोशकीय और आणविक जीवविज्ञान केंद्र (सीसीएमबी) के एक अध्ययन के हवाले से दावा किया गया है कि देश में कोरोना वायरस के 7569 परिवर्तित प्रकार हैं.

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 274 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 3,11,159 हो गई है. राज्य में सोमवार को 32 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित पांच मरीजों की मौत हुई है.



Source link