Commonwealth Games 2022 Indian Medalist: भारत के लिए अब तक आए 4 पदक, ये है विजेताओं की पूरी लिस्ट

0
0


Commonwealth Games 2022 Indian Medalist: बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन हो रहा है। इन खेलों के पहले दो दिन में भारत ने 4 पदक अपने नाम कर लिए हैं। पहले दिन भारत का कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पदकों का खाता नहीं खुला था, लेकिन जैसे ही वेटलिफ्टिंग में भारत के लिए संकेत सरगर ने पहला पदक जीता तो दूसरे दिन का खेल समाप्त होते-होते भारत के पदकों की संख्या चार हो चुकी थी।

हैरान करने वाली बात ये है कि वेटलिफ्टिंग में ही अब तक भारत के सभी पदक आए हैं। भारत ने अब तक CWG 2022 में 4 पदक जीते हैं, जिनमें एक गोल्ड मेडल, दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। भारत के लिए सबसे पहले संकेत सरगर ने सिल्वर मेडल जीता था, जबकि दूसरा मेडल भारत को गुरुराजा पुजारी ने दिलाया। उन्होंने वेटलिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता। वहीं, मीराबाई चानू ने गोल्ड मेडल और बिंद्यारानी देवी ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। 

CWG 2022 में भारत के लिए पदक जीतने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट









संख्या एथलीट/टीम इवेंट खेल पदक
1. संकेत सरगर Men’s 55kg वेटलिफ्टिंग सिल्वर
2. गुरुराजा पुजारी Men’s 61kg वेटलिफ्टिंग ब्रॉन्ज
3. मीराबाई चानू Women’s 49kg वेटलिफ्टिंग गोल्ड
4. बिंद्यारानी देवी Women’s 55kg वेटलिफ्टिंग सिल्वर
         



Source link

पिछला लेखबेहद अद्भुत है सावन के तीसरे सोमवार पर बना संयोग, कन्याओं को पूजा से मिलगा मनचाहा वर
अगला लेखरणवीर सिंह ने न्यूड होकर लड़कियों पर एहसान किया! राखी सावंत के इस बयान पर मचा बवाल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।