CLAT 2020 Dates: आ गई नई डेट, जानें एग्जाम कब

0
3


Edited By M Salahuddin | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

सांकेतिक तस्वीर

क्लैट राष्ट्रीय स्तर का एक टेस्ट है जिसके आधार पर देश भर की 22 नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी में ऑफर किए जाने वाले अंडरग्रैजुएट और पोस्टग्रैजुएट प्रोग्रामों में दाखिला होता है। क्लैट का आयोजन कंसॉर्टियम ऑफ नैशनल यूनिवर्सिटीज करता है। इस कंसॉर्टियम में सभी यूनिवर्सिटियों के प्रतिनिधि शामिल होते हैं।

नई डेट

प्रवेश परीक्षा का आयोजन 22 अगस्त को होगा। इसका आयोजन कंप्यूटर आधारित, ऑनलाइन, केंद्र आधारित टेस्ट के माध्यम से होगा। सबसे पहले क्लैट की तारीख 10 मई थी। कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में किए गए लॉकडाउन की वजह से इसे रीशेड्यूल करके 24 मई किया गया और फिर 21 जून। अब नई डेट आ गई है यानी 22 अगस्त को परीक्षा होगी। इसके लिए 10 जुलाई तक पंजीकरण कराया जा सकता है।

नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी के कंसॉर्टियम की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ‘पंजीकरण 1 जनवरी, 2020 से शुरू है और 10 जुलाई, 2020 तक होगा। एग्जाम 22 अगस्त, 2020 को होगा।’

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग, ओबीसी, पीडब्ल्यूडी, एनआरआई, भारतीय मूल के विदेशी लोग, भारत के विदेशी नागरिकों के लिए आवेदन शुल्क 4 हजार रुपये है और एससी/एसटी एवं बीपीएल कैंडिडेट्स के लिए 3,500 रुपये है। फीस का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है।

क्लैट 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

1. ऑफिशल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं

2. अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की मदद से खुद का पंजीकरण कराएं

3. अपना नाम, पिता का नाम आदि जानकारी भरें। सही और प्रामाणिक जानकारी दें



Source link

पिछला लेख‘ससुराल सिमर का’ की ऑनस्क्रीन बहनें पहले से बदल गईं हैं इतना, तस्वीरों में क्या आप पहचान पाए?
अगला लेखमाइकल हसी ने कहा- ऑस्ट्रेलिया में खेलना सभी बल्लेबाजों के लिए मुश्किल, लेकिन रोहित शर्मा को दिक्कत नहीं होगी, उनकी काबिलियत सबसे अलग
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।