Citroen e-C3 इलेक्ट्रिक कार मार्केट में मचाएगी धमाल, लॉन्च से पहले सामने आई डिटेल

0
0


हाइलाइट्स

सिट्रोएन e-C3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में शुमार होगी.
भारत में इसकी टक्कर सीधे टाटा टियागो से होगी.
कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है.

नई दिल्ली. Citroen e-C3 इलेक्ट्रिक हैचबैक 2023 में भारत में कंपनी का पहला प्रोडक्ट होगा. इसके बाजार में आने से पहले, मॉडल के इंटीरियर की स्पाई इमेज सामने आई है. इलेक्ट्रिक C3 का इंटीरियर लेआउट और फीचर्स बिल्कुल ICE-पावर्ड वर्जन के समान हैं. स्पॉटेड मॉडल में कीलेस गो और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा नहीं है. टॉगल स्विच को पारंपरिक गियर लीवर से बदल दिया गया है. EV को एक ECO मोड भी मिलता है.

जैसा कि आप जानते हैं कि इस कार में वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4 स्पीकर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, रिमोट लॉकिंग, टिल्ट एडजस्टेबल स्टीयरिंग, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक और रूफ रेल्स जैसे फीचर्स विशेष रूप से फील ट्रिम पर दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें : Auto Expo 2023 : 3 साल बाद लौटेगा सबसे बड़ा ऑटो शो; मारुति, Kia, टाटा, हुंडई, MG का रहेगा बोलबाला

बैटरी और पावर
फ्रांसीसी ऑटोमेकर ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि Citroen e-C3 के लिए LFP (लिथियम आयरन फॉस्फेट) सेल Svolt Energy से लिए जाएंगे. इलेक्ट्रिक हैचबैक में 30.2kWh का बैटरी पैक और एक इलेक्ट्रिक मोटर होगी जो 84bhp की शक्ति और 143Nm का टार्क प्रदान करेगी. EV के फुल चार्ज होने पर 200-250km के बीच की रेंज देने की संभावना है.

यह भी पढ़ें : स्टॉक क्लियर कर रही यह कार कंपनी, इन दो धांसू एसयूवी पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट

कीमत
एक बार लॉन्च होने के बाद, नई Citroen इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago EV को टक्कर देगी जो 19.2kWh और 24kWh बैटरी पैक के साथ पेश की जाती है. जबकि पूर्व 250km की रेंज देता है, बाद वाला 315km का वादा करता है. टाटा टियागो ईवी के साथ तीन चार्जिंग विकल्प प्रदान करता है – एक 50kW डीसी फास्ट चार्जर, एक 7.2kWh एसी फास्ट चार्जर और एक मानक 3.3kW होम चार्जर. यह मॉडल XE, XT, XZ+ और XZ+ Tech Lux ट्रिम्स में आता है, जिनकी कीमत 8.49 लाख रुपये से 11.79 लाख रुपये (सभी एक्स-शोरूम) है.

Tags: Auto Expo, Auto News, Car Bike News



Source link

पिछला लेखशिल्पा शिरोडकर की बेटी अनुष्का रंजीत हैं बेहद खूबसूरत और ग्लैमरस, तस्वीरें देख कर फैंस बोले- ये तो अपनी मम्मी की कॉपी है
अगला लेखNew Year 2023: न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए डिनर में बनाएं वेज मंचूरियन राइस
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।