CISF Recruitment 2023: 10वीं पास के लिए सीआईएसएफ में बंपर भर्ती! 65 हजार से भी अधिक होगी सैलरी, देखें डिटेल

0
0


Sarkari Naukri: सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) ने कॉन्स्टेबल/ड्राइवर/पंपर ऑपरेटर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती (CISF Recruitment 2023) के माध्यम से कुल 451 पदों को भरा जाएगा। जो भी उम्मीदवार आवेदन के इच्छुक हैं वे https://www.cisfrectt.in/recruitment_latest/new_registration.php पर विजिट कर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि अभी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। आवेदन करने वाले उम्मीदवार नीचे दिए गए भर्ती (CISF Constable Recruitment 2023) की डिटेल्स को पढ़ लें।

CISF Constable Recruitment 2023 वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 451
कॉन्स्टेबल- 183 पद
कॉन्स्टेबल (ड्राइवर कम ऑपरेटर)- 268 पद

महत्वपूर्ण तारीख

ऑनलाइन आवेदन की तारीख- 23 जनवरी 2023
आवेदन की आखिरी तारीख- 22 फरवरी 2023

शैक्षिक योग्यता और अनुभव
कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास या समकक्ष की सर्टिफिकेट होना आवश्यक है। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास पर्याप्त अनुभव होना भी आवश्यक है। शैक्षिक योग्यता और एक्सपीरियंस के विषय में डिटेल जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भर्ती का नोटिफिकेशन (CISF Recruitment 2023 Notification) पढ़ लें।

CISF Recruitment 2023 Notification Direct Link

उम्र सीमा

जो भी उम्मीदवार आवेदन करने वाले हैं उनकी आयु सीमा 21 वर्ष से 27 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन फीस
अप्लाई करने वाले जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 100 रुपये देने होंगे वहीं एससी, एसटी उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए लिखित परीक्षा ली जाएगी। अप्लाई करने वाले उम्मीदवार भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ लें।

सैलरी

इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के रूप में 21,700 रुपये से 69,100 रुपये तक दिए जाएंगे।



Source link

पिछला लेख118 साल की उम्र में दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला का निधन, 108 साल तक किया काम
अगला लेखडॉन-2 की शूटिंग के वक्त ओवरएक्टिंग कर रहे थे शाहरुख: पाकिस्तानी एक्टर ने कहा- क..क..क किरन जैसे 90 के दशक की एक्टिंग कर रहे थे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।