China News: चीन के इस शहर में अचानक से बढ़े कोरोना केस, सरकार ने लगा दिया लॉकडाउन और फंस गए 80 हजार टूरिस्ट

0
0


Image Source : SOCIAL MEDIA
China News

Highlights

  • हैनन प्रांत की राजधानी सान्या एक टूरिस्ट स्पॉट है
  • पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर लगा दी गई है पूर्ण पाबंदी
  • टूरिस्ट शहर तभी छोड़ सकते हैं जब 48 घंटे में 2 पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई हों

China News: कोरोना का सबसे पहला मामला चीन में सामने आया था। जिसके कुछ दिनों बाद ही यह वायरस पूरी दुनिया में फैल गया और जो हाल हुआ उससे हम सभी वाकिफ हैं। हालांकि अब कोरोना का प्रकोप कुछ कम है लेकिन चीन में चिंता फिर से बढ़ने लगी है। चीन के एक शहर में फिर से कोरोना के मामले आने लगे हैं, जिसके बाद चीनी सरकार ने पूरे शहर में लॉकडाउन लगा दिया। 

चीन के रिसॉर्ट शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से अचानक लॉकडाउन लगा दिया गया। जिस वजह से शहर में 80 हजार से ज्यादा टूरिस्ट फंस गए है। दरअसल सान्या शहर में रविवार को 483 कोविड के मामले सामने आए जिसके बाद पूरे शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया। अधिकारियों ने कहा- अगर टूरिस्ट की 7 दिन में 5 पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आती है तो वे अपने अपने घर वापस जा सकते हैं। साथ ही कहा कि शहर के सभी होटल टूरिस्टों को 50 प्रतिशत छूट देंगे। जब तक कोविड प्रतिबंधों में छूट नहीं दी जाती है।

विदेश से आने वाली सभी फ्लाइटें रद्द

इसके साथ ही अचानक बढ़ते मामलों को देखते हुए विदेश से आने वाली सभी फ्लाइटों को रद्द कर दिया गया है और ट्रेन के टिकट भी मिलने बंद हो गए हैं। जिस वजह से स्थानीय निवासियों समेत टूरिस्टों की चिंता बढ़ गई है। वहीं सोशल मीडिया के जरिए चीनी सरकार ने आम लोगों और टूरिस्टों से अपील की कि हालात को समझें और कोविड से छुटकारा पाने में हमारी मदद करें। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सान्या के डिप्टी मेयर ने बताया कि जो 80 हजार टूरिस्ट रुके है, वे शहर तभी छोड़े जब 48 घंटे के अंदर उनके दो पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई हों। जिससे वे और अन्य लोग भी सुरक्षित रह सकें।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर लगी पाबंदी 

कोविड मामलों में उछाल के बाद घरेलू टूरिस्ट पर भी बुरा असर देखने को मिलेगा। RT-PCR टेस्ट की शुरूआत के बाद कोरोना विस्फोट जैसे हालात बन गए है। हैनान स्टेट के स्वास्थ्य कमीशन ली वेंग्जिउ ने बताया कि यह बीए 5.1.3 वैरिएंट है। जो पहली बार मिला है और इसके फैलने की संक्रमण दर भी ज्यादा है। अधिकारियों ने पूरे शहर में एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। शनिवार सुबह से सान्या शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर पाबंदी लगा दी गई है और लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है। सान्या शहर की आबादी 10 लाख से ज्यादा है। देश के दक्षिणी तट पर स्थित हैनन प्रांत की राजधानी सान्या एक टूरिस्ट स्पॉट है।

Latest World News





Source link

पिछला लेखsymphony cloud wall-mounted air cooler, Split AC की है ख्वाहिश पर नहीं बन पा रहा बजट? AC की दीवार पर टंग जाएगा ये कूलर, कीमत 1 हजार से कम – symphony cloud wall mounted air cooler under 1000 on amazon check offers
अगला लेखचाहत खन्ना ने क्यों लगाई उर्फी जावेद की क्लास? बोलीं- इस बकवास को झेलना मुश्किल हो गया था
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।